रक्षाबंधन 2018 : लुभावनी राखियों से सजा बाजार, कीमत 5 रुपए से लेकर 3 लाख तक

बाजार में 5 रुपए से लेकर 3 लाख तक की राखी मौजूद है।

  |   Updated On : August 23, 2018 09:27 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

'बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है, रेशम की डोरी से संसार बांधा'...रक्षाबंधन के दिन यह गीत हर बहन की ज़ुबान पर होती है। राखी का मतलब पहले रेशम के धागे से जुड़ा होता था, लेकिन अब रेशम के धागे के साथ-साथ बहने सिल्वर, गोल्ड और डायमंड की राखियां भाई की कलाई पर बांधकर जीवन भर के साथ रहने का वादा ले रही हैं।

यूं तो प्यार के धागे की कोई कीमत नहीं होती है, लेकिन हर बहन चाहती है कि वो अपने भाई की कलाई पर सबसे खूबसूरत और महंगी राखी बांधना चाहती हैं। बहनों की हर पसंद का ख्याल बाजार ने रखा हुआ है। बाजार में 5 रुपए से लेकर 3 लाख तक की राखी मौजूद है।

और पढ़ें : यूपी के इस गांव में नहीं मनाया जाता रक्षाबंधन, जानें क्यों

धागे और चंदन की राखी जहां 5 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की है। वहीं, सिल्वर राखियां 500 से 1500 रुपए तक बाजार में उपलब्ध है।

रक्षाबंधन और अन्य खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें http://www.newsstate.com/religion

अमीर बहनों की पसंद को देखते हुए बाजार ने गोल्ड और डायमंड की राखियां भी उतारा है। गोल्ड की राखियां जहां 20 हजार से 40 हजार रुपए तक की है। वहीं, भाई के हाथों पर चमचमती हुई डायमंड की राखी बांधने के लिए बहनों को एक से तीन लाख तक के रुपए खर्च करने होंगे।

ट्रेंड की बात करें तो बाजार में इस बार लुंबा राखी, जड़ी राखी, स्टोन राखी, टैडी बियर राखी, लाइट वाली राखियों की खासी डिमांड है। इसके साथ ही सिल्वर राखी भी बहनें खूब खरीद रही हैं। क्योंकि भाई चाहते हैं कि उनके बहन का प्यार लंबे वक्त तक उनकी कलाई की शोभा बढ़ाती रहे। वो इसका इस्तेमाल राखी के साथ-साथ ब्रेसलेट की तरह करें। इसलिए जो बहनें गोल्ड और डायमंड नहीं अफोर्ड कर पाती हो सिल्वर राखी ले रही हैं। अमूमन हर बहन के जेब सिल्वर राखी के लिए मंजूरी देती हैं।

और पढ़ें : रक्षाबंधन पर भाई-बहन हैं दूर तो Facebook और Whatsapp पर भेजें ये Messages

First Published: Thursday, August 23, 2018 09:16 AM

RELATED TAG: Raksha Bandhan 2018, Rakhi, Rakhi Price,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो