logo-image

करवा चौथ पर ये 4 रेसिपी स्वाद के साथ बढ़ाएंगी आपका प्यार

करवा चौथ का हर महिला साल भर से इंतजार करती हैं। करवा चौथ पर उन्हें पूरा दिन अपने पति के लिए भूखा रहना अच्छा लगता है।

Updated on: 19 Oct 2016, 05:28 PM

नई दिल्ली:

करवा चौथ का हर महिला साल भर से इंतजार करती हैं। करवा चौथ पर उन्हें पूरा दिन अपने पति के लिए भूखा रहना अच्छा लगता है। वहीं पति भी अपनी पत्नियों का प्रेम पाने के लिए आज कल पूरा दिन उपवास रखते हैं और चांद देखने के बाद ही वह दोनों एक दूसरों को खाना खिलाते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसे आप करवा चौथ का उपवास खोलने के बाद खाएं। इससे आपके दांपत्य जीवन में मिठास घुलेगी साथ ही दोनों का प्यार भरा रिश्ता भी और अधिक मजबूत होगा।

करवा चौथ रेसिपी

 

 

 

 

खीर
खीर

1.करवा चौथ का दिन पति पत्नी की जिंदगी का वो सुखद पल ​होता है, जिसे वह हर पल जीना चाहते हैं। इस दिन को और अधिक खास बनाने के लिए अपने खाने में खीर को शामिल करें। खीर ही एक ऐसी रेसिपी है, जिसे खाने के बाद आपके पिया आपका हाथ चूमने पर मजबूर हो जाएंगे।

पनीर की भुर्जी
पनीर की भुर्जी

2.इस दिन पनीर की भुर्जी और रोस्‍टेड पनीर भी बना सकती हैं। इसके साथ ही आटा गूथते समय इसमें सब्जियां मिक्‍स कर लें और मिक्सवेज पूरियां खाएं। ये आपके पूरे दिन के उपवास की थकान को झट से मिटा देगा।

इटली सांभर
इटली सांभर

3.कई महिलाएं करवा चौथ पर इटली सांभर भी बनाती हैं। इस साउथ इंडियन रेसिपी के कई नार्थ इंडियन दीवाने हैं।

रोटी और दाल
रोटी और दाल

4.रोटी और दाल को बनाना न भूलें। यह आपकी बॉडी को प्रोटीन देता है। पूरा दिन भूखा रहना के बाद आपको वीक नेस फील होने लगती है। यह सदाबहार डिश खाने से आपकी बॉडी फिर से वही एनर्जी देता है, जो उपवास से पहले की होती है।
तो आज आप पूजा करने के बाद तैयार हो जाएं इन रेसिपी को बनाने के लिए।