logo-image

Navratri 2017: बॉलीवुड के इन हिट गानों संग, चढ़ेगा भक्ति का रंग

बॉलीवुड ने भी 'मां अंबे' के लिए अपनी अपार श्रद्धा हमेशा ही जाहिर की है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही गाने सुनाएंगे जो पूरी तरह से 'मां दुर्गा' को समर्पित है।

Updated on: 21 Sep 2017, 08:00 AM

नई दिल्ली:

त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है। गणपति विसर्जन के बाद अब लोग पूरी तरह जुट चुके है 'दुर्गा पूजा' की तैयारियों में। व्रत करने से लेकर मंदिरों और पंडालों में अपनी हाज़िरी लगाने को मां के भक्त तैयार हैं।

बॉलीवुड ने भी 'मां अंबे' के लिए अपनी अपार श्रद्धा हमेशा ही जाहिर की है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही गाने सुनाएंगे जो पूरी तरह से 'मां दुर्गा' को समर्पित है।

1. राजेश खन्ना और शबाना आजमी की फिल्म 'अवतार' का गाना चलो बुलावा आया है' भक्तों को मां वैष्णो देवी के दरबार के दर्शन कराता है।  नरेंद्र चंचल, महेंद्र कपूर और आशा भोंसले ने गाने को अपनी आवाज दी है।  

2. 'तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये' फिल्म आशा' का ये गाना जीतेंद्र और रीना रॉय पर फिल्माया गया था। मोहम्मद रफ़ी और नरेंद्र चंचल की आवाज ने इस गाने में भक्ति के रास को बखूभी घोल दिया था।

3. नाना पाटेकर, डिंपल कपाड़िया की फिल्म 'क्रांतिवीर' का गाना 'जय अंबे जगदंबे' मां की महिमा का बखान करता है।  

4. मां का ऐसा कोई भक्त होगा जिसने फिल्म 'जय संतोषी मां' का गाना 'मैं तो आरती उतरूं रे संतोषी माता की' नहीं गुनगुनाया होगा।  

5. 1981 में आई फिल्म 'क्रांति' का महेंद्र कपूर और मीनू पुरषोत्तम का गाया हुआ गाना 'दुर्गा है मेरी मां अंबे है मेरी मां' ।

6. अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म 'सुहाग' का गाना 'सबसे बड़ा तेरा नाम, ओ शेरोंवाली' मां के दरबार के साथ साथ गरबा प्रेमियों के बीच भी काफी लोकप्रिय है।    

7. अमिताभ बच्चन की ही फिल्म 'मर्द' का गाना 'मां शेरावाली' में मां की शक्ति और दया भावना का बखूबी बखान किया गया है।  

8. 1996 की फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में अक्षय कुमार 'मां शेरावालिये तेरा शेर आ गया' गाने के जरिये मां को पापियों का नाश करने को कहते है।  इस गाने को सोनू निगम ने गया है।  

Navratri 2017: नवरात्रि का रंग देखने के लिए करें इन जगहों का सफर