logo-image

Shani Margi 2023: शनि की सीधी चाल से इन राशि वालों को होगा धनलाभ, मिलेगी पदोन्नति

Shani Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह किसी राशि में रहते हुए सीधी चाल चलते हैं, तो उसे मार्गी कहा जाता है. अभी फिलहाल शनि वक्री हैं और दिनांक 4 नवंबर को मार्गी होंगे. अब इनके मार्गी होने से कई लोगों को लाभ होगा.

Updated on: 29 Jun 2023, 11:48 AM

नई दिल्ली :

Shani Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह किसी राशि में रहते हुए सीधी चाल चलते हैं, तो उसे मार्गी कहा जाता है. अभी फिलहाल शनि वक्री हैं और दिनांक 4 नवंबर को मार्गी होंगे. अब इनके मार्गी होने से कई लोगों को लाभ होगा. वहीं शनिदेव को बहुत ही महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. इन्हें कर्मफलदाता कहा जाता है. ये व्यक्ति को उनके कर्मों के हिसाब से उसका अच्छा और बुरा फल देते हैं. शनि सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह माने जाते हैं, ये लगभग ढाई साल तक एक राशि में स्थित रहते हैं. जिससे ढैय्या बनता है. अब शनि की चाल से व्यक्ति के जीवन में अच्छे और बड़े बदलाव आते हैं. अभी शनिदेव अपनी वक्री अवस्था में हैं, जिसे उल्टी चाल कहा जाता है. जब भी शनिदेव सीधी दिशा में चलना शुरू करते हैं, तो इसे शनिदेव का मार्गी होना कहा जाता है. ये दिनांक 17 जून को वक्री हुए थे और अब ये दिनांक 4 नवंबर दिन शनिवार को मार्गी होंगे. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में शनि की वक्री चाल से किस राशि के जातकों को लाभ होगा, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Chaturmas Upay 2023 : चातुर्मास में इन चमत्कारी उपायों से मिलेगा भाग्य का साथ, धन-धान्य में होगी वृद्धि

शनि की वक्री चाल से इन राशि वालों को होगा लाभ 

1. वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए शनि के मार्गी होने से बहुत ही लाभ होने वाला है. शनि के शुभ प्रभाव से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. बिजनेस में भी आपको लाभ होगा. आपको जल्द कामयाबी मिलने की संभावना है. आपको अच्छी नौकरी भी मिल सकती है. इस राशि के जातकों के उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं. आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. आपको आपकी माहनत का पूरा फल मिलेगा.  


2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि मार्गी भाग्यशाली रहने वाला है. इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आपको पिता और पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए शनि मार्गी अनुकूल रहने वाला है. आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. 

3. तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए शनि मार्गी करियर में शुभ परिणाम लेकर आया है. कार्यक्षेत्र में माहौल अच्छा रहेगा. करियर में आप आगे बढ़ेंगे. आपको पदोन्नति भी मिल सकती है. कारोबारियों को मुनाफा होने की संभावना है. आमदनी में वृद्धि होने की भी संभावना है. आपके लिए ये समय बहुत शुभ है. आमदनी में वृद्धि होने की भी संभावना है. 

4. धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए शनि मार्गी खूब लाभ लेकर आया है. आपको बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. नौकरीपेशा जातकों के तरक्की के योग बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में आपको पदोन्नति मिल सकती है. सहकर्मियों का आपको पूरा फल मिलेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है, शिक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेगा. व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है.