हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद भी श्रावण अष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी भीड़

  |   Updated On : August 12, 2018 06:12 PM
हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद भी मंदिरों में उमड़ी भीड़ (सांकेतित चित्र)

हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद भी मंदिरों में उमड़ी भीड़ (सांकेतित चित्र)

शिमला:  

हिमाचल प्रदेश में आठ दिवसीय लंबे श्रावण अष्टमी पर्व के मौके पर रविवार को लगातार बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों में उमड़े। बिलासपुर जिले में पहाड़ी पर स्थित नैना देवी मंदिर के अधिकारी ने बताया,'हम हर रोज मंदिर में 15,000 से 20,000 श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद कर रहे हैं।' भक्तों की उमड़ी भीड़ को देखते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने उत्सव के इस सीजन के दौरान मंदिर को रोज बस आधे घंटे के लिए बंद रखने का फैसला किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, हालांकि, राज्य के नैना देवी कस्बे में सबसे ज्यादा 130 मिलीमीटर बारिश हुई। 16 अगस्त तक और ज्यादा बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा,'राज्य में पिछले 24 घंटों से मानसून सक्रिय है। बिलासपुर और हमीरपुर में भारी बारिश के साथ राज्य में अधिकांश जगहों पर बरसात हुई है।'

उत्तर भारत के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक नैना देवी मंदिर में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े हैं।

और पढ़ें: इस रक्षाबंधन पर बहन भाइयों को बांधेंगी जीएसटी फ्री राखी, वित्त मंत्री ने कही यह बड़ी बात

हिमाचल में अन्य लोकप्रिय मंदिरों जैसे ऊना जिले के चिंतपूर्णी मंदिर, हमीरपुर के बाबा बालक नाथ, कांगड़ा जिले के ब्रजेश्वरी देवी, ज्वालाजी व चामुंडा देवी और शिमला जिले के भीमकाली और हाटेश्वरी मंदिरों में भी रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

इस पर्व का समापन 19 अगस्त को होगा।

RELATED TAG: Himachal Pradesh, Heavy Rain, Weather, Shravan Ashtami Festival,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो