वैलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत, इस लुक में आप दिखेंगी आकर्षक

By   |  Updated On : February 13, 2017 03:53 PM

नई दिल्ली:  

7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है। आज 'रोज डे' है और इस दिन गुलाब का फूल देकर लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। वहीं, वैलेंटाइन डे पर हर युवती खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहती है। ऐसे में आप क्यूट, फ्लर्टी या बोल्ड लुक अपनाकर अपने पार्टनर को प्रभावित कर सकती हैं और उसे दीवाना बना सकती हैं। मेबलीन न्यूयॉर्क के ऑफिशियल मेकअप आर्टिस्ट एल्टन जे. फर्नाडिज ने खूबसूरत, स्टाइलिश लुक पाने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

फाइल फोटो

फाइल फोटो

1. खुद को दें क्‍यूट लुक:

- मासूम व क्यूट चेहरे वाली लड़कियां अधिकांश लड़कों को भाती हैं। क्यूट चिक लुक के लिए क्रीम फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, जो चेहरे पर आसानी से एक साथ मिल जाए। चेहरे पर मेट लुक आपको आकर्षण का केंद्र बनाएगा।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

2. गुलाबी रंग का इस्‍तेमाल करें:

- गालों को हल्का गुलाबी रंगत देने के लिए हल्के हाथों से ब्लश लगाएं। आंखों को क्लासिक लुक देने के लिए ब्लैक आईलाइनर लगाएं। मस्कारा लगाना नहीं भूलें। गहरे गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगाएं। इससे आपको कम्पलीट वेलेंटाइन लुक मिलेगा।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

3. अपनाएं बोल्‍ड लुक:

- अगर आप बोल्ड लुक चाहती हैं तो क्रीमी और अच्छी तरह से चेहरे पर एकसार मिल जाने वाले फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन अगर वाटरप्रपूफ हो तो और अच्छा है, जिससे शाम तक आपका मेकअप बरकरार रहेगा। साथ ही वाटरप्रूफ मस्कारा और आईलाइनर लगाएं। बेहद हल्की गुलाबी रंगत का लिपस्टिक या होठों को सिर्फ चमकदार लुक देने के लिए लिप ग्लॉस लगाएं।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

4. मस्‍कारा है जरूरी:

- फ्लर्टी फन लुक वेलेंटाइन डे आपका और आपके डेट का दिन मजेदार बना सकता है। आंखों का खास मेकअप करें और मस्कारा सही से ऊपरी पलकों के ऊपर और नीचे दोनों तरफ से उभार देते हुए लगाएं।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

5. लाइनर से बनाएं विंग:

- काले रंग का आईलाइनर लगाएं। आंखों के कोनों पर लाइनर से विंग निकालें। इससे चेहरे को बेहद आकर्षक लुक मिलता है। क्रीम फाउंडेशन को चेहरे पर एक सार लगाकर सुर्ख लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं। यकीन मानिए आपके पार्टनर की नजर आप पर से नहीं हटेगी।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरें

वीडियो

फोटो