logo-image

राजस्थान विधानसभा में भूतों का साया? BJP विधायकों ने CM से की यज्ञ करवाने की मांग

राजस्थान के बीजेपी विधायकों ने दावा किया ही कि राज्य की विधानसभा में भूत-प्रेत का साया है।

Updated on: 23 Feb 2018, 02:56 PM

राजस्थान:

राजस्थान के बीजेपी विधायकों ने दावा किया है कि राज्य की विधानसभा में भूत-प्रेत का साया है। खबरों के मुताबिक, बीजेपी विधायक कल्याण सिंह चौहान की मौत के बाद ऐसी चर्चाओं ने जोर पकड़ लाया है।

विधायकों ने सीएम वसुन्धरा राजे से विधानसभा में यज्ञ करवाने की मांग की है। सरकार के मुख्य सचेतक कामुलल गुर्जर ने स्वीकार किया कि सदन के कुछ सदस्यों ने विधायकों की मौत के बाद से असहज महसूस किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो विधायकों की मौत के बाद कुछ विधायकों ने विधानसभा को अपशकुन बताना शुरू कर दिया है। कुछ विधायकों का कहना है कि जबसे नया विधानसभा बना है तबसे अबतक कभी भी एक साथ 200 विधायक नहीं बैठे हैं।

इस मामले पर एक तरफ कांग्रेस ने चुटकी ली वहीं दूसरी तरफ कुछ बीजेपी के विधायक इस बात को मानने से इंकार कर रहे है।

और पढ़ें: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में ITI की अनिवार्यता खत्म, अब 10वीं पास भी दे सकेंगे एग्जाम

बीजेपी विधायक बी सिंह ने कहा, 'यह कुछ सीनियर विधायकों का विश्वास है कि राज्य विधानसभा को अंतिम संस्कार की जमीन पर बनाया गया था, इसलिए सभी 200 विधायक एक बार यहां मौजूद नहीं हो सकते है। विधानसभा में भूत-प्रेत का साया होने का बयान आधारहीन है। 'यज्ञ' करवाने की जरूरत नहीं है।'

वहीं कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर ने इस मामले पर चुटकी लेते हुए कहा, 'मुझे तो सदन में कभी भूतों का एहसास नहीं हुआ है। यह लोग कमज़ोर दिल हैं शायद की उनको भूतों का एहसास हुआ। इस तरह की बातों से लोगों में अंधविश्वास फैलता है।'

और पढ़ें: नौकरशाहों ने केजरीवाल और मंत्रियों की बैठक के बहिष्कार का ऐलान किया

 राजस्थान के नाथद्वारा से विधायक कल्याण सिंह चौहान कल कल उदयपुर के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं पिछले साल अगस्त में कीर्ति कुमारी की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई थी।

ज्योति नगर में 16.96 एकड़ के विशाल परिसर में फैले हुए, राजस्थान विधानसभा देश में आधुनिक विधानमंडल भवनों में से एक है। 

और पढ़ें: राजनाथ सिंह ने मुख्य सचिव हाथापाई मामले में मांगी एलजी से रिपोर्ट, कहा- न्याय होगा