logo-image

राजस्थान के सरकारी अस्पताल में चूहों ने कुतरा नवजात बच्चे का हाथ, परिजन सकते में

इस घटना के बाद से वार्ड में मौजूद सभी नवजातों के परिजन सकते में हैं। कुछ तो चूहों के आतंक के चलते दिनभर नवजात के पास ही निगरानी करते रहे।

Updated on: 13 Jun 2017, 12:03 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सरकारी अस्पताल में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसने अस्पताल की लापरहवाही की पोल खोल दी है। बांसवाड़ा जिला अस्पताल के जननी वार्ड में सोमवार को 4 दिन के नवजात के हाथ को चूहों ने बुरी तरह कुतर दिया। तब वार्ड में बिजली सप्लाई बंद थी, लेकिन बिजली आने के बाद लहू-लुहान हाथ देखकर घटना का पता चला।

बता दें चंदूजी का गढ़ा गांव की रहने वाली प्रियंका की 4 दिन पहले महात्मा गांधी अस्पताल नार्मल डिलेवरी हुई, जिसमें उसने बेटे को जन्म दिया। सोमवार तड़के करीब 5 बजे वार्ड में बिजली चले जाने के बाद चूहों ने 4 दिन के मासूम का हाथ जख्मी कर दिया।

और पढ़ेंः चोरों ने PNB की दीवार में सुराग कर तोड़ा लॉकर, ज्वेलरी पर किया हाथ साफ

इस घटना के बाद से वार्ड में मौजूद सभी नवजातों के परिजन सकते में हैं। कुछ तो चूहों के आतंक के चलते दिनभर नवजात के पास ही निगरानी करते रहे।

खबरों की मानें तो ये अस्पताल में पहली घटना नहीं है, जब चूहों ने इस कदर किसी को कुतरा हो। इससे पहले भी ट्रोमा वार्ड में भर्ती मरीज और उनके सामान को कुतरने की आए दिन शिकायतें बनी रही है।

यहां दिन में भी चूहे उछल-कूद करते नजर जाते हैं। इससे कई बार ऑक्सीजन देने वाली मशीन की नली कुतरने का भी खतरा बना रहता है।

इतना सब कुछ होने के बाद भी अस्पताल का प्रशासनिक अमला हरकत में नहीं आया है।

और पढ़ें: क्या सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' को जून में रिलीज हो रही इन 4 फिल्मों से मिल सकती है कड़ी टक्कर!