Breaking
  • कोलकाता टेस्ट: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया पहली पारी में 172 रनों पर ऑलआउट
  • अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के पास भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता

अलवर: उमर खान हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

  |  Updated On : November 14, 2017 09:00 AM
अलवर में हुई थी उमर खान की हत्या (फाइल फोटो)

अलवर में हुई थी उमर खान की हत्या (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गोरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, अलवर के गोविंदगढ़ में 10 नवंबर को रेल पटरियों के पास एक शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान रविवार को उसके रिश्तेदारों ने उमर खान के रूप में की।

मृतक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि इस घटना के 10 नवंबर को घटित होने की संभावना है, जब तीनों लोग अलवर से कुछ गायों को भरतरपुर के एक गांव ले जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब वे तीनों गोविंदगढ़ के पास पहुंचे तो कुछ गोरक्षकों ने उन्हें रोका और उन पर हथियारों से हमला कर दिया। उमर की मौत के बाद इस घटना में गोली से घायल हुआ एक अन्य व्यक्ति हरियाणा के एक अस्पताल में भर्ती है।

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि गाय तस्करी का मामला दर्ज किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को कहा था, 'गाड़ी में 5 गायें थी, जिनमें से एक मरी हुई थी। केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक लाश भी मिली है जिस पर परिजनों का कहना है कि इसका संबंध इसी घटना से है।'

अप्रैल में अलवर जिले में ही गोरक्षकों ने गाय तस्करी के संदेह पर पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

गोरक्षा के नाम पर राजस्थान में हुई हत्या और उसके बाद की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े किये हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कहा, 'तथाकथित गोरक्षकों ने इन तीनों को पीटा और फिर गोली मार दी। यह अधिक चौंकाने वाला है कि राजस्थान पुलिस ने पीड़ितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और गौरक्षकों को बिना किसी कार्रवाई के जाने दिया।'

और पढ़ें: हार्दिक पटेल की वायरल सीडी से हड़कंप, बीजेपी पर लगाया आरोप

RELATED TAG: Umar Khan, Killing, Rajasthan, Alwar, Gau Raksha, Cow Vigilantism,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो