logo-image

राजस्थान में कर्ज नहीं चुकाने पर बीजेपी विधायक का घर हुआ सील, 3.5 करोड़ रुपये था लोन

बताया जा रहा है कि 3.5 करोड़ रुपये का कर्ज काफी समय से डांगी के ऊपर था। कंपनी की कई नोटिस के बावजूद वो कर्ज लौटाने में आनाकानी कर रहे थे।

Updated on: 17 Oct 2017, 08:21 AM

highlights

  • कंपनी की कई नोटिस के बावजूद वो कर्ज लौटाने में आनाकानी कर रहे थे डांगी
  • घर के बाहर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा और उन्होंने बवाल भी मचाया

 

नई दिल्ली:

राजस्थान के उदयपुर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक मोतीलाल डांगी का घर एक निजी कंपनी ने सील कर लिया। सोमवार को मुंबई स्थित एक वित्तीय कंपनी कैपिटल फर्स्ट ने 3.5 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के कारण ये कार्रवाई की है।

बता दें कि मोतीलाल डांगी राजस्थान में बीजेपी के जिला प्रमुख हैं। बताया जा रहा है कि विधायक मोतीलाल डांगी के ऊपर 3.5 करोड़ रुपये का कर्ज काफी समय से था। कंपनी के कई नोटिस के बावजूद वो कर्ज लौटाने में आनाकानी कर रहे थे।

निजी कंपनी के अधिकारी ने बताया, 'हमने उनके द्वारा कर्ज नहीं लौटाने के कारण घर को सील किया गया है। हम इस मामले में उन्हें कई नोटिस पहले से भेज चुके थे।'

यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश के बाद हुई है। इस बात की जानकारी लोन प्रोवाइडर कंपनी ने दी है।  

जब निजी कंपनी डांगी के घर को सील करने पहुंची, तो उनके घर के बाहर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई थी और उन्होंने बवाल भी मचाया।

काफी बवाल के बाद जाकर यह कार्रवाई हो सकी। वहीं, डांगी के समर्थकों ने कंपनी पर डांगी और उनके परिवार को घर के अंदर बंद करने का आरोप भी लगाया है।

और पढ़ें: 90 फीसदी IAS अधिकारी काम नहीं करते, फाइल रोक लेते हैं: केजरीवाल