LIVE: पीएम मोदी ने राफेल में भ्रष्टाचार किया है, आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जाएगा: राहुल गांधी

  |   Updated On : August 11, 2018 06:21 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: वीडियो स्क्रीनशॉट)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: वीडियो स्क्रीनशॉट)

नई दिल्ली:  

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जयपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। रैली में राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने इसमें भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है। एक कार्यक्रम के तहत राहुल आज खुली बस में सवार होकर 13 किलोमीटर का रोड शो किया। इस रोड शो के बारे में जानकारी देते हुए राहुल ने ट्विटर पर लिखा, 'आगामी राजस्थान चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आज मैं जयपुर में रहूंगा। इस दौरान मैं वहां के लोगों, कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेताओं से मुलाक़ात करूंगा। इसके अलावा शाम 4:30 बजे में रामलीला मैदान में जनसभा को भी संबोधित करने वाला हूं।'

जयपुर एयरपोर्ट पर राहुल के स्वागत के लिए हजारो कार्यकर्ता और नेता पहुंचे हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष के स्वागत के लिए अशोक गहलोत, सचिन पायलट भी वहां पहुंचे हुए हैं।

Live Updates:

# कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में गोविंद देव मंदिर पहुंचे।

राहुल गांधी ने कहा, पूरे देश में दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को मारा जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। गैंगरेप होता है लेकिन देश का प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहता।

जैसे ही कांग्रेस पार्टी 2019 में चुनाव जीतेगी हम ये 5 अलग-अलग स्तर वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर एक जीएसटी देंगे। हम डीजल और पेट्रोल को भी जीएसटी में डाल देंगे जिससे महंगाई कम होगी: राहुल गांधी

# राहुल गांधी ने एक बार फिर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया। कहा- जो नोटबंदी से बच गए उन्हें गब्बर सिंह टैक्स ने मार डाला।

पिछले दो सालों में मोदी सरकार ने 15 उद्योगपतियों के 2,00,000 करोड़ रुपये के कर्ज को माफ किया, मैंने किसानों के लिए कर्जमाफी की बात की, जिसमें उन्होंने चुप्पी साध ली।

राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री जी ने राफेल में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है। ये आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जायेगा। हिंदुस्तान की सरकार ने 45,000 करोड़ रुपये के कर्ज वाले बिजनेसमैन को ठेका क्यों दिया?

अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी जी के मित्र अनिल अंबानी जी को मिलेगा: राहुल गांधी

# राहुल गांधी ने कहा, यूपीए कॉन्ट्रैक्ट में साफ लिखा था कि हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनेगा और उसको बनाने के लिये यहां के युवाओं को नौकरी मिलेगी, नरेन्द्र मोदी जी ने आपसे आपका भविष्य छीना है।

मोदी जी सीधे फ्रांस गए, उनके साथ अनिल अंबानी थे। अनिल अंबानी जी पर 45,000 करोड़ रुपये का कर्जा है। उन्होंने अपनी जिंदगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया है, सिर्फ एक योग्यता है कि वो मोदी जी के मित्र हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 56 इंच की छाती के सामने संसद में राफेल की बात उठती है, भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिये भी जवाब नहीं दिया जाता।

यूपीए सरकार ने एक एयरप्लेन 540 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि पीएम मोदी ने एक एयरक्राफ्ट के लिए फ्रांस की कंपनी को 1600 करोड़ रुपये दिए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- राफेल डील पर सरकार नहीं देती है जवाब

पीएम मोदी ने दो करोड़ रोजगार, सभी के खाते में 15 लाख रुपये देने और महिला सुरक्षा का वादा किया लेकिन वे हर मोर्चे पर विफल रहे: राहुल गांधी

# सरकार ने रोजगार के नाम पर युवाओं को बहकाया: राहुल गांधी

# रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने राहुल गांधी पहुंचे

# रोड शो के दौरान बस से नीचे उतरे राहुल, महिला कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल (Rahul Gandhi) दिल्ली से दोपहर 12 बजे रवाना हुए। दोपहर करिब 1:30 बजे से रोड शो की शुरुआत करेंगे। जिसके बाद शाम 4:30 बजे वह वहां के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। बाद में शाम 6 बजे तक वो दिल्ली वापस चले आएंगे।

और पढ़ें- कोलकाता में आज रैली को संबोधित करेंगे अमित शाह, विरोध में लगे पोस्टर 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक'

बताया यह भी जा रहा है कि राहुल गांधी इस दौरे के दौरान जयपुर के गोविंद मंदिर भी जाएंगे।

RELATED TAG: Rajasthan, Rajasthan Election, Rahul Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो