logo-image

पंजाबः मंत्री गुरजीत सिंह पर लगा खनन में भ्रष्ट्राचार का आरोप, आप ने मांगा इस्तीफा

पंजाब में भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दल सरकार पर फिर हमलावर हो गया है। विपक्ष ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे की मांग की है।

Updated on: 28 May 2017, 09:08 AM

नई दिल्ली:

पंजाब में भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दल सरकार पर फिर हमलावर हो गया है। विपक्ष ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे की मांग की है। गुरजीत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अपने पूर्व स्टाफ के नाम पर बेनामी सौदों के जरिए रेत और अन्य खान के ठेके हासिल किए।

गुरजीत सिंह कैप्टन अमरेंद्र सिंह के मंत्रिमंडल में पावर मिनिस्टर हैं। हालांकि मंत्री ने इन आरोपों से इंकार किया है। विपक्षी दल आप ने आवंटन की सतर्कता जांच कराने की मांग की है।

इस मामले को लेकर आप विधायक सुखपाल खरा ने कहा कि अगर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है तो पार्टी के नेता 30 मई को मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरना पर बैठेंगे।

खरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि ठेका आवंटन में बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि राणा गुरजीत सिंह ने अपने पैसों से अपने चार पूर्व कर्मचारियों के जरिए खनन ठेका हासिल किया।

खरा ने सिंह के पूर्व रसोइया अमित बहादुर का आयकर रिटर्न भी मीडिया के सामने दिखाया। उन्होंने कहा कि रिटर्न के अनुसार उनकी मासिक आमदनी करीब 11,700 रुपए थी।

इसे भी पढ़ेंः DU की दीवारों पर IS के समर्थन के लिखे नारे, ABVP ने पुलिस में की शिकायत

उन्होंने सवाल किया कि जिसका रिटर्न इतना कम हो वह 26 करोड़ रुपए में खनन ठेका कैसे हासिल कर सकता है। आप नेता ने कहा कि उन्होंने मंत्री के खिलाफ जांच की मांग करते हुए पंजाब सतर्कता ब्यूरो प्रमुख को पत्र लिखा है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत