logo-image

केजरीवाल ने सिद्धू पर लगाया आरोप, कांग्रेस के सीएम पद के लिए ठुकराया 'आप' का ऑफर

विधानसभा चुनाव से पहले सियासी गहमागहमी तेज हो गयी है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा खुलासा किया है।

Updated on: 31 Dec 2016, 09:30 AM

नई दिल्ली:

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी गहमागहमी तेज हो गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उससे पहले एक बड़ा खुलासा किया है।

केजरीवाल ने अमृतसर में एक प्रेस कांफ्रेस कर आरोप लगाया कि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की तरफ से अघोषित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। उन्हें आम आदमी पार्टी ने उपमुख्यमंत्री बनने का ऑफर दिया था लेकिन सीएम पद की चाहत की वजह से उन्होंने ऑफर को ठुकरा दिया।

केजरीवाल ने कहा,'आम आदमी पार्टी ने सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की पेशकश की थी, लेकिन सिद्धू ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था क्योंकि उन्हें सीएम बनना था।'

यह भी पढ़ें- केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना कहा, ईमानदार लोगों पर छापा मरवाते हैं

केजरीवाल ने कहा कि 'सिद्धू आप की तरफ से उपमुख्यमंत्री का पद छोड़कर कांग्रेस में गए। कांग्रेस ने सिद्धू को जॉइन ही इसलिए कराया है। सिद्धू कांग्रेस के अघोषित सीएम हैं।' केजरीवाल ने कहा कि राहुल गांधी कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे हैं इसलिए सिद्धू साहब को लाया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि उनका मुख्यमंत्री प्रत्याशी बीजेपी या कांग्रेस जैसा नहीं होगा। केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी का नाम बताने से इनकार कर दिया और कहा, 'सही समय आने पर नाम की घोषणा की जाएगी।'

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

पंजाब में अगले वर्ष शुरुआत में कई अन्य राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल इसी के मद्देनजर चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं।

खबर है कि जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू भी कांग्रेस में शामिल होकर अमृतसर हलका ईस्ट विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं।