News Nation Logo

Most Beautiful Countries: दुनिया के टॉप 5 खूबसूरत नजारों वाला देश जहां जाना हर किसी का सपना

दुनिया भर में खूबसूरत पर्वत, नजारें, प्राकृति का मिलाप जैसे कई ऐसे जगह है जहां जाने की तमन्ना हर कोई करता है. लेकिन आप जानते हैं कि दुनिया भर में टॉप 5 खूबसूरत देश कौन से है जहां जाना किसी सपने से कम नहीं होता है.

News Nation Bureau | Updated : 08 April 2024, 08:39:48 PM
world most beautiful countries france

world most beautiful countries

1

फ्रांस अपनी शानदार वास्तुकला के लिए जाना जाता है, जैसे कि आइफिल टॉवर और लौवर संग्रहालय। देश में कई प्राकृतिक सुंदरताएं भी हैं, जिनमें आल्प्स पर्वत और फ्रांसीसी रिवेरा शामिल हैं। फ्रांस का इतिहास लंबा और जटिल है, जो रोमन काल से लेकर फ्रांसीसी क्रांति तक फैला हुआ है।

world most beautiful countries Italy

Italy

2

इटली अपने प्राचीन खंडहरों, जैसे कि कोलोसियम और रोमन फोरम के लिए प्रसिद्ध है। देश में कई पुनर्जागरण कलाकृतियां और वास्तुकला भी हैं, जैसे कि माइकलएंजेलो की डेविड और लियोनार्डो दा विंची की मोना लिसा। इटली का इतिहास लंबा और समृद्ध है, जो इट्रस्कैन और रोमन सभ्यताओं से लेकर पुनर्जागरण तक फैला हुआ है।

top 5 countries with beautiful views in the world spain

Spain

3

स्पेन अपनी जीवंत संस्कृति और आश्चर्यजनक वास्तुकला के लिए जाना जाता है, जैसे कि सागरदा फ़मिलिया और अल्हम्ब्रा। देश में कई खूबसूरत समुद्र तट भी हैं, जैसे कि कोस्टा ब्रावा और कोस्टा डेल सोल। स्पेन का इतिहास लंबा और जटिल है, जो मूर से लेकर स्पेनिश साम्राज्य तक फैला हुआ है।

top 5 countries with beautiful views in the world canada

Canada

4

कनाडा अपने विशाल जंगलों और बर्फ से ढके पहाड़ों के लिए जाना जाता है। , जैसे कि बैनफ नेशनल पार्क और जैस्पर नेशनल पार्क। देश में कई जीवंत शहर भी हैं, जैसे टोरंटो और वैंकूवर। कनाडा का इतिहास लंबा और जटिल है, जिसमें प्रथम राष्ट्रों के लोगों से लेकर यूरोपीय उपनिवेशवादियों तक फैला हुआ है।

america

World most beautiful countries America

5

संयुक्त राज्य अमेरिका अपने विविध परिदृश्य के लिए जाना जाता है, जिसमें ग्रांड कैन्यन और येलोस्टोन नेशनल पार्क जैसी प्राकृतिक सुंदरताएं शामिल हैं। देश में कई आधुनिक चमत्कार भी हैं, जैसे कि स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी और गोल्डन गेट ब्रिज। संयुक्त राज्य अमेरिका का इतिहास अपेक्षाकृत कम है, लेकिन यह घटनापूर्ण है, जिसमें अमेरिकी क्रांति से लेकर नागरिक अधिकार आंदोलन तक सब कुछ शामिल है।