Breaking
  • ट्राई ने घटाई टर्मिनेशन दरें, कम होगा आपका मोबाइल बिल -Read More »
  • रॉकेट मैन अपने लोगों और भ्रष्ट शासन के लिए आत्मघाती मिशन पर: ट्रंप -Read More »
  • इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच -Read More »

iPhone 10 समेत एपल ने लॉन्च किए ये 5 प्रोडक्ट्स, जानिए क्या है इस बार खास

Updated On : Sep 13, 2017 15:23 PM

एपल प्रोडक्ट्स

एपल प्रोडक्ट्स

12 सितंबर को आईफोन की दसवीं सालगिरह के मौके पर एपल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने एक के बाद एक 5 प्रोड्कट्स लॉन्च किए। आइए जानते हैं इनके खास फीचर्स...

एपल वॉच सीरीज 3

एपल वॉच सीरीज 3

12 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे जब की-नोट लॉन्चिंग इवेंट शुरू हुआ तब एपल ने सबसे पहले एपल वॉच लॉन्च की। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इस दौरान सबसे पहले एपल की सीरीज 3 वॉच लॉन्च की। यह वॉच अब एलटीई कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च की गई है। टिम कुक ने बताया कि इस वॉच ने मार्केट में सभी घड़ियों के ब्रांड्स को पीछे छोड़ दिया है। एपल वॉच अब दुनिया की नंबर वन वॉच बन गई है। कंपनी ने इस वॉच के दो वैरिएंट लॉन्च किए। इसमें सीरीज 3 और सीरीज 3 विथ सेल्युलर।

एपल टीवी 4के की खासियत

एपल टीवी 4के की खासियत

एपल कंपनी के सीईओ ने इवेंट में दूसरा प्रोडक्ट एपल टीवी 4 के लॉन्च किया। इस टीवी की खासियत इसके नाम में ही छिपी है। दरअसल यह टीवी हाई रिजॉल्यूशन सपोर्ट 4 के तक करता है। इतना ही नहीं इसकी स्क्रीन हाई डायनामिक रेंज (HDR) सपोर्ट करता है। इसकी कीमत कंपनी ने फिलहाल 179 डॉलर है। यह भारतीय रुपये के हिसाब से 11,400 रुपये है।

आईफोन 8 के खास फीचर्स

आईफोन 8 के खास फीचर्स

इस एपल ने हैंड फ्रैंडली बनाने के लिए साइज को छोटा किया है। इसमें स्क्रीन साइज 4.7 इंच रखी गई है। इसमें भी कंपनी ने हेक्सा कोर प्रोसेसर लगाया है। वहीं कैमरे के मामले में कंपनी ने इसमें भी 7 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और 12 मेगा पिक्सल रियर कैमरा दिया है। यह भी 64 जीबी वैरिएंट के साथ मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है। खास बात यह कि आईफोन 8 भी कंपनी ने लेटेस्ट आईओएस 11 पर काम करेगा।

आईफोन 8 प्लस में हैं ये खास फीचर्स

आईफोन 8 प्लस में हैं ये खास फीचर्स

आईफोन 8 प्लस में कंपनी ने यूजर्स को 5.5 इंच का हाई रिजॉल्यूशन स्क्रीन दिया है। इसमें हेक्सा कोर प्रोसेसर है। यहा एपल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 11 पर काम करेगा। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 12 मेगापिक्सल रियर और 7 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है। इसकी कीमत एपल ने फिलहाल 799 डॉलर बताई है।

आईफोन 10 के शानदार फीचर्स

आईफोन 10 के शानदार फीचर्स

आईफोन 10 में कंपनी ने शानदार फेसआईडी फीचर दिया है। इस फीचर की मदद से किसी तरह के अनलॉक सिस्टम की जरुरत नहीं होगी। फेसआईडी अंधेरे में भी अपने यूजर के चेहरे को स्कैन करके बिना देर किए फोन अनलॉक कर देती है। इस फीचर के अलावा इस फोन में बेहद शानदार 12 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इसमें सुपर रेटिना डिस्प्ले तकनीक वाली 5.8 इंच डिस्प्ले दी गई है। इन सभी फीचर्स के अलावा आईफोन 10 वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो