i30 हो सकती है आपके सपनों की कार, क्या इसके बेहतरीन फीचर्स जानतें हैं आप?

Updated On : Sep 24, 2016 03:59 AM

file image

file image

हुंडई की i10 और i20 के बाद इस सीरीज की तीसरी जनरेशन की i30 कार को जल्द ही बाजार में पेश कर रहा है। इसे अक्टूबर में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो-2016 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यूरोप में इसकी बिक्री साल 2017 की शुरुआत में शुरू होगी। लेकिन भारत में इसके लॉच के लिए संशय अभी भी बरकरार है। जिसकी कीमत 8 लाख से 15 लाख रुपये के बीच होगी। अगर आप सोच रहे हैं इस बेहतरीन कार को खरीदने के लिए तो आइये पहले जानते हैं इसके स्पेशल फीचर्स के बारें में-

फीचर्स

फीचर्स

फीचर्स
हुंडई i30 में पैनोरमिक सनप्रूफ, एलईडी, डेलाइट रनिंग लाइट्स दी जा रही हैं। साथ ही फ्रंट ग्रिल के साथ स्पोर्टी रियर सेक्शन होगा। सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग सिस्टम, इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी गई हैं। साथ ही गाड़ी में मोबाइल और दूसरे डिवाइस चार्ज करने के लिए पोर्ट होंगे।

इंजन

इंजन

इंजन
हुंडई i30 पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें या तो 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन होगा या फिर 1.6 लीटर। यह 118bhp/128bhp मैक्सिमम आउटपुट पॉवर देगी। साथ ही 157nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। गाड़ी में ड्राइविंग के तीन मोड होंगे- कंफर्ट, नॉर्मल और स्पोर्ट्स।

माइलेज

माइलेज

माइलेज
अगर बात करें माइलेज की तो का माइलेज पेट्रोल के लिए 17 kmpl और डीजल इंजन के लिए 22 kmpl है। इस प्राइज रेंज पर वॉक्सवैगेन जीटीआई के माइलेज 8.85 kmpl को पीछे छोड़ती नजर आती है।

कीमत

कीमत

कीमत
बताया जा रहा है कि भारत में इसके बेस प्राइस की शुरूआत 8 लाख और टॉप वैरिएंट की कीमत 15 लाख़ के बीच हो सकती है।

कलर

कलर

कलर ऑप्शन
यह कार 11 अलग-अलग कलर्स में उपलब्ध होगी जिनमें एक्वा ब्लू, आइस ब्लू, ब्लू बैरी, स्टील ग्रे, स्लीक सिल्वर, कूल रेड, क्रीमी वाइट, फैंटम ब्लैक, हेजल ब्राउन आदि शामिल हैं।

अन्य फोटो

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरें

वीडियो

फोटो