पांड्या ने जड़ा शतक तो बने कई रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

Updated On : Aug 13, 2017 16:18 PM

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पांड्या ने पहले सेशन में ही शानदार शतक जड़ दिया। अपनी ताबड़तोड़ पारी में पांड्या ने चौकों और छक्कों की बारिश कर दी। उन्होंने लेफ्ट आर्म स्पिनर पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाए कई रिकॉर्ड तोड़े और कई रिकॉर्ड बनाए।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में पांड्या तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 1990 में कपिल देव ने सबसे ज्यादा 1 ओवर में 4 छक्के लगाए थे। 2006 में तीन छक्के पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने लगाए थे। अब 2017 में श्रीलंका के मिलिंदा पुष्पकुमारा को एक ओवर में तीन छक्के लगाकर इस सूची में पांड्या भी शामिल हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

पांड्या ने 108 रनों की पारी खेली। यह उनका सर्वाधिक स्कोर है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

पांड्या के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस साल कुल 26 छक्के लगाए हैं। उनके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 19 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

भारतीय बल्लेबाज द्वारा लंच से पहले टेस्ट के किसी भी दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग के नाम था।
सहवाग ने 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रॉस आईलेट में लंच के पहले 99 रन बनाए थे।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो