टीम इंडिया के कोच के लिए इन 6 लोगों का होगा इंटरव्यू, जानिए सबकी प्रोफाइल

Updated On : Jul 09, 2017 23:22 PM

टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू

टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू

टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश पर सोमवार को तस्वीर साफ हो सकती है। BCCI की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) कोच पद के लिए 6 दावेदारों का इंटरव्यू 10 जुलाई को करेगी। आईए हम आपको बताते हैं इन दावेदारों की पूरी प्रोफाइल के बारे में...

रवि शास्त्री सबसे तगड़े दावेदार

रवि शास्त्री सबसे तगड़े दावेदार

पहले भी टीम इंडिया को मार्गदर्शन दे चुके रवि शास्त्री की उम्र 55 साल है और वह इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। साल 2014 से अप्रैल 2016 तक किसी भी कोच की गैरमौजूदगी में शास्त्री ही टीम इंडिया की कोचिंग संभालते थे। वह विराट कोहली की पहली पसंद है और कप्तान की भूमिका आम तौर पर बेहद अहम मानी जाती है। शास्त्री के बतौर टीम डायरेक्टर कार्यकाल में भारतीय टीम 2015 वर्ल्ड कप और 2016 में वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल्स तक पहुंची थी।

टॉम मूडी (फाइल फोटो)

टॉम मूडी (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी इससे पहले श्रीलंका का कोच पद संभाल चुके हैं। यह तीसरी बार है जब मूडी ने कोच पद के लिए अप्लाई किया है। मूडी के पास कोचिंग का लंबा अनुभव है। वह श्रीलंका, काउंटी क्रिकेट और आईपीएल समेत कई टी-20 टीमों के कोच रह चुके हैं।

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग: ट्विटर पर अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज आईपीएल में किंग्स इलेवन के मेंटर हैं। हालांकि, उनके पास कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है। सहवाग ने कोच पद के लिए अप्लाई करते हुए अपने बारे में केवल दो लाइनें ही लिखी थी और इसकी भी चर्चा खूब हुई।

लालचंद राजपूत भी रेस में

लालचंद राजपूत भी रेस में

लालचंद मुंबई टीम औऱ इंडिया-ए टीम के कोच रहे चुके हैं। अब अफगानिस्तान टीम के हेड कोच हैं। साल 2007-08 के बीच टीम इंडिया के क्रिकेट मैनेजर रहे हैं।

फिल साइमन्स

फिल साइमन्स

फिल साइमन्स: वेस्टइंडीज की ओर से बतौर ऑलराउंडर अपनी छवि बनाने वाले साइमन्स 2004 में जिम्बॉब्वे के कोच बने। इसके बाद 2007 में वह आयरलैंड टीम के लंबे समय तक कोच रहे। उनके अंडर में आयरिश टीम ने कई ट्रॉफी जीती और आईसीसी टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया। 2015 में साइमन्स को वेस्टइंडीज टीम का हेड कोच बनाया गया। इनकी कोचिंग में वेस्टइंडीज ने 2016 का वर्ल्ड टी-20 खिताब जीता।

रिचर्ड पीबस

रिचर्ड पीबस

रिचर्ड पीबस: ऑस्ट्रेलिया के रिचर्ड एलैग्जेंडर पीबस ऐसे क्रिकेट कोच हैं जिन्होंने कभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। 1999 में वह पाकिस्तान टीम के कोट बने और फिर बांग्लादेश के भी कोच रहे। इसी साल वेस्टइंडीज के साथ तीन साल का उनका कोचिंग करार खत्म हुआ है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो