logo-image

दीपा ने हमें याद दिलाया कि हम कितने भाग्‍यशाली हैंः वीरेंद्र सहवाग

ब्राजील के रियो में चल रहे पैरालिंपिक के शॉटपुट खेलों में भारतीय खिलाड़ी दीपा मलिक ने रजत पदक जीतकर इतिहास रचा है। दीपा पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

Updated on: 14 Sep 2016, 07:09 AM

New Delhi:

ब्राजील के रियो में चल रहे पैरालिंपिक के शॉटपुट खेलों में भारतीय खिलाड़ी दीपा मलिक ने रजत पदक जीतकर इतिहास रचा है। दीपा पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही तरीके से दीपा मलिक को बधाई दी है। सहवाग ने लिखा धन्‍यवाद और बधाई दीपा मलिक हमें याद दिलाने के लिए हम कितने भाग्‍यशाली है कि आपके जैसे प्रेरणास्‍त्रोत का उत्‍साह बड़ा रहे हैं।

इतना ही नहीं इस मौके पर सहवाग के फैन अकाउंट से भी दीपा को ट्वीट कर बधाई दिया गया और कहा, '''दीपा' ने आज साबित कर दिया की जब जब देश में अंधेरा छाया है, देश की लड़कियां ही 'मालिक' हैं।

सोमवार को शॉटपुट में दीपा मलिक ने छठे प्रयास में 4.61 का स्कोर बनाकर दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि पहले स्थान पर बहरीन की फातिमा नेधाम (4.76) और तीसरे स्थान पर ग्रीस की दिमित्रा कोरोकिदा (4.28) रहीं।

गौरतलब है कि 1999 में दीपा मलिक को स्पाइनल ट्यूमर था, जिसकी वजह से तीन बार सर्जरी हुई और कंधे पर 183 टांके लगे थे। जिसके बाद वह कमर के नीचे लकवाग्रस्त हो गईं थी। ऐसे में अपने हौसले की उड़ान भरने में वह बिल्कुल नहीं रुकीं और स्पोर्ट्स में अपनी रुचि लगातार बनाए रखी।