logo-image

शिक्षक-छात्र का रिश्ता हुआ तार-तार, स्कूली छात्रों ने किया शिक्षक का कत्ल

दिल्ली के सुल्तानपुरी रोड़ नांगलोई स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों ने स्कूल के अंदर एक शिक्षक पर जानलेवा हमला किया। जिनकी अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है शिक्षक और छात्रों के बीच एग्जाम के बाद बहस हुई। शिक्षक ने कम अटेंडेंस होने के कारण दोनों छात्रों का नाम काट दिया था।

Updated on: 27 Sep 2016, 12:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सुल्तानपुरी रोड नांगलोई स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों ने स्कूल के अंदर एक शिक्षक पर जानलेवा हमला किया। जिनकी अस्पताल में मौत हो गई। बताया जा रहा है शिक्षक और छात्रों के बीच एग्जाम के बाद बहस हुई। शिक्षक ने कम अटेंडेंस होने के कारण दोनों छात्रों का नाम काट दिया था। जिसके बाद छात्रों ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उनकी हत्या कर दी। दोनों ही छात्रों को हिरासत में ले लिया गया है।

स्कूल के अंदर एक शिक्षक पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम देने वाले फरार दोनों छात्र 12 वीं कक्षा में पढ़ते थे और तीन बार फेल हो चूके थे। सोमवार शाम हुई इस खूनी वारदात के बाद गंभीर रुप से जख्मी हुए शिक्षक को नदजीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनकी मौत हो गयी। शिक्षकों का आरोप है कि वारदात को अंजाम देने वाले छात्रों का पूरा गिरोह है, जिसमें छह छात्र शामिल है।

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक शिक्षक की पहचान मुकेश के रूप में हुई है, जो हिन्दी के टीचर थे। स्कूल की दूसरी शिफ्ट में सोमवार को बारहवीं कक्षा के छात्रों का एग्जाम था। शाम को परीक्षा खत्म होने के बाद मुकेश पेपर पर नंबर डाल रहे थे, तभी वहां आए छह लडक़े पहुंचे और मुकेश से बहस करने लगे। इसी दौरान एक छात्र ने पंच से शिक्षक पर हमला कर दिया , इससे पहले शिक्षक संभल पाते की दूसरे छात्र ने मुकेश पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। यहां वारदात के बाद शोर मच गया जिसके बाद हमलावर सभी लडक़े वहां से भाग गए।

मामले की खबर मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने फौरन घायल टीचर को पश्चिम विहार स्थित बालाजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ उसकी देर शाम मौत हो गयी।