logo-image

युद्ध किसी समस्या का हल नहीं- अब्दुल बासित

उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि किसी भी मुद्दे का हल जंग नहीं है।

Updated on: 25 Sep 2016, 12:02 PM

नई दिल्ली:

उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि किसी भी मुद्दे का हल युद्ध नहीं है। बसित के मुताबिक, दोनों देशों के बीच जारी बातचीत को रुकने नहीं देना चाहिए। जम्मू-कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा कि वहं के लोगों को अपने भविष्य का फैसला करने के लिए बेहतर मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वे भारत के साथ ज्यादा खुश हैं तो वे वहीं रहें, पाकिस्तान को इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है।

एक अंग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ को दिए इंटरव्यू में बासित ने कहा, 'पठानकोट (हमले) के बाद भी हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे थे। लेकिन तब आठ जुलाई की घटना (बुरहान वानी का एनकाउंटर) हुई और आप देख लें कि उसके बाद से कश्मीर में क्या हुआ? हमारी बातचीत ने रफ्तार खो दी।'

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी उच्यायुक्त ने कहा, 'हमारी किसी क्षेत्र पर दावा करने की न तो इच्छा है और न ही हमारा नजरिया ऐसा है।''

कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा, ''कश्मीर महज एक क्षेत्र भर नहीं है। यह किसी इलाके को लेकर विवाद भर नहीं है। यहां 1 करोड़ 20 लाख लोगों की जिंदगी का सवाल है।'' बासित ने इस बात से साफ इंकार कर दिया कि उरी हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ है।