logo-image

चीन हर हमले की स्थिति में हमारे साथ है- पाकिस्तान

मुख्यमंत्री के दफ्तर की एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ चीन के काउंसिल जनरल यू बोरेन का कहना है कि पाकिस्तान पर होने वाले किसी हमले के समय हमारा देश पाकिस्तान का पूरा साथ देगा। कश्मीर मसले पर हम पाकिस्तान के साथ हैं और रहेंगे।

Updated on: 24 Sep 2016, 08:14 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने दावा किया है कि चीन उस पर होने वाले किसी हमले के वक्त उसकी मदद करेगा। लाहौर में हुई पाक अधिकृत पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज़ शरीफ़ और चीन के राजनायिकों के साथ हुई एक मीटिंग में चीन ने ये संदेश दिया है। मुख्यमंत्री के दफ्तर की एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ चीन के काउंसिल जनरल यू बोरेन का कहना है कि पाकिस्तान पर होने वाले किसी हमले के समय हमारा देश पाकिस्तान का पूरा साथ देगा। कश्मीर मसले पर हम पाकिस्तान के साथ हैं और रहेंगे। कश्मीर और कश्मीर विवाद में निहत्थे कश्मीरियों पर अत्याचार का कोई औचित्य नहीं है। कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुसार कश्मीर का मुद्दा हल किया जाना चाहिए।
इस मीटिंग में चीन और पाकिस्तान के बीच चल रहे कई प्रोजेक्ट्स पर भी बात हुई जो पाक-चीन आर्थिक कोरिडोर के अन्तर्गत चल रहे हैं।
उरी हमले में 18 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफ़ी बढ़ गया है। वहीं इस तनाव भरे माहौल में चीन का पाकिस्तान के साथ खड़ा होना भारत-चीन के बीच के रिश्तों को भी कमज़ोर कर सकता है।