logo-image

केजरीवाल खुद की छवि चमकाने पर खर्च कर रहे हैं पैसा - रिपोर्ट

अजय माकन ने कमेटी को चिट्ठी लिखकर केजरीवाल सरकार पर ये आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार जनता के पैसे को अपने विज्ञापन पर खर्च कर रही है।

Updated on: 17 Sep 2016, 12:30 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के द्वारा विज्ञापन संबंधी सामग्री और खर्चों पर नजर रखने के लिए बनी कमेटी ने केजरीवाल सरकार पर खुद की और पार्टी की छवि को चमकाने के लिए विज्ञापन पर पैसे खर्च करने का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने पू्र्व चुनाव आयुक्त बी-बी टंडन की अध्यक्षता में 3 सदस्यों की कमेटी का गठन किया था। इसी कमेटी ने ये रिपोर्ट दी है। कमेटी के मुताबिक केजरीवाल विज्ञापन पर सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर अपनी पार्टी और खुद का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अजय माकन ने कमेटी को चिट्ठी लिखकर केजरीवाल सरकार पर ये आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार जनता के पैसे को अपने विज्ञापन पर खर्च कर रही है।

कमेटी के मुताबिक केजरीवाल सरकारी ने पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के बाहर विज्ञापन पर, भ्रामक प्रचार, विज्ञापन के माध्यम से खुद की तारीफ करना और बाकी राजनेताओं को निशाना बनाना, मीडिया के खिलाफ भ्रामक प्रचार, और दूसरे राज्यों में होने वाली घटना पर दिल्ली में विज्ञापन करने पर खर्च किया है जो कि सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का उल्लंघन है