BREAKING NEWS
  • IPL फिक्सिंग पर बोले एमएस धोनी, मर्डर से भी बड़ा गुनाह है मैच फिक्सिंग- Read More »
  • Lok Sabha Election : पहली बार लालकृष्ण आडवाणी के बिना चुनाव लड़ेगी बीजेपी, क्या हो पाएगी नैया पार- Read More »
  • बीजेपी ने यूपी में जारी की 28 उम्मीदवारों की सूची, 20 फीसदी सांसदों के टिकट काटे- Read More »

करवा चौथ पर दिखना है खूबसूरत तो हेल्थ का रखें ख्याल, केवल मेकअप से नहीं चलेगा काम

Updated On : October 03, 2017 02:32 PM
करवा चौथ

करवा चौथ

करवा चौथ का खास दिन पति-पत्नी के बीच प्यार और अपनेपन की एक अलग मिठास घोल देता है। अब जाहिर सी बात है कि जब यह दिन इतना खास है, तो इस दिन हर पत्नी कुछ खास नजर आना चाहती है। तो आइये आपको देते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप नजर आएंगी निखरी-निखरी:-
पानी

पानी

पानी : वैसे तो हम सभी यह जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना जरूरी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ पर्याप्त मात्रा में पानी पी कर आप अपनी त्वचा के निखार को भी बढ़ा सकती हैं। पानी हमारी त्वचा को हाइड्रेट करता है, जिससे त्वचा में प्रयाप्त मात्रा में नमी रहती है और त्वचा जवां और निखरी लगती है।
जॉगिंग और योग

जॉगिंग और योग

जॉगिंग और योग : जॉगिंग से हमारा रक्तसंचार सुचारु रूप से होता है, इसलिए यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे चेहरे पर भी निखार आता है। इसके अतिरिक्त अनुलोम-विलोम तथा कपालभाति जैसी योग की कई क्रियाओं से भी चेहरे का निखार बढ़ता है, क्योंकि ये क्रियाएं हमारी सांसों पर आधारित होती हैं और सांस के माध्यम से ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में हमारे रक्त तक पहुंचता है, जिससे चेहरे का ग्लो तो बढ़ता ही है, साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।
पोषक आहार

पोषक आहार

पोषक आहार : हमारे आहार का हमारी त्वचा पर बहुत गहरा असर पड़ता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि करवाचौथ के कम से काम एक सप्ताह पहले से ही तैलीय और अपोषक आहार को अपनी खाने की प्लेट से बाहर कर दें और अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल सब्जियां शामिल करें। आप अपनी निखरी हुई रंगत पर खुद ही नाज करने लगेंगी।
सौंदर्य उपचार

सौंदर्य उपचार

सौंदर्य उपचार : अगर आप अपना एक कम्प्लीट मेकओवर चाहती हैं और साथ ही यह भी चाहती हैं कि आपके पति आपको देखें तो बस उनकी नजरें आप पर ही थम जाएं, तो इसके लिए एक खास उपचार अपना सकती हैं।
News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो