इस तरह से सजाए कपल्स बेडरूम, बढ़ाएगा आपस का प्यार

Updated On : Sep 02, 2017 14:02 PM

कपल बेडरूम

कपल बेडरूम

कमरे का इंटीरियर डिजाइन रिश्तों और मूड पर काफी असर डालता है, इसलिए विवाहित जोड़े के लिए बेडरूम तैयार कराने के दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए।

दीवारों का रंग

दीवारों का रंग

कमरे की दीवारों का रंग न्यूट्रल होना चाहिए, जिसमें ज्यादा मैस्कुलिन या फेमिनीन जैसा रंग नहीं झलके। न्यूट्रल रंग के साथ गोल्ड का संयोजन किया जा सकता है, जिससे बेडरूम का दीवार हाइलाइट हो सके। बेड की तरफ की दीवार पर बढ़िया वॉल पेपर लगा होना चाहिए।

कपड़ों की अलमारी

कपड़ों की अलमारी

कमरे में कपड़ों की अलमारी की व्यवस्था जरूर होनी चाहिए और उसमें पर्याप्त जगह होनी चाहिए, जिससे दोनों लोग भारतीय और वेस्टर्न कपड़े आराम से अलमारी में रख सकें। दंपति के सोने के लिए अच्छे गद्दे और कुशन की व्यवस्था होनी चाहिए।

 ड्रेसर

ड्रेसर

कमरे के कोने में एक ड्रेसर होना चाहिए, जहां मेकअप के सामान रखे जा सके और तैयार हुआ जा सके। वहां इलेक्ट्रिक कनेक्शन भी होना चाहिए, जिससे हेयर ड्रॉयर का इस्तेमाल किया जा सके।

डेकॉर

डेकॉर

दीवार पर कमरे की थीम से मिलती-जुलती एक दीवार घड़ी लगाएं। कमरे में यादगार चीजों सहेज कर रखने के लिए एक अलग से जगह होनी चाहिए। रंगीन खुशबूदार कैंडिल जलाने या यादगार तस्वीरों को रखने के लिए भी व्यवस्था होनी चाहिए।

पर्दे

पर्दे

कमरे में दो लेयर वाले पर्दे होने चाहिए, एक महीन कपड़ा वाला होना चहिए और मुख्य पर्दा मोटा कपड़ा वाला होना चाहिए, जिससे रोशनी उससे होकर नहीं गुजरे और निजता बनी रहे। कमरे के लिए गलीचा की भी व्यवस्था करें, जो कमरे को कंप्लीट लुक देता है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो