logo-image

व्यक्ति ने नासा का झूठे अधिकारी बनकर जिले भर में खूब करवाया सम्मान

एक अजीबो गरीब फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने जिले के कार्यक्रमों में अपना खूब कराया सम्मान

Updated on: 25 Sep 2016, 12:18 AM

नई दिल्ली:

बागली थाना के अंतर्गत निवासी अंसार खान ने एक चौंकाने वाली घटना को अंजाम दिया है। इसके तहत एक व्यक्ति ने खुद को नासा का अधिकारी बताकर खूब ठगी की है। बागली थाना के अंतर्गत निवासी अंसार खान ने फर्जी नासा अधिकारी बनकर जिले भर में सरकारी अधिकारियों से खूब सम्मान करवाया। 

दरअसल अंसार ने यह अफवाह फैला दी कि उसका चयन नासा रिसर्च सेंटर अमेरिका में हुआ है। उसने दावा किया कि नासा द्वारा उसको  7 करोड़ का पैकेज मिला है। साथ ही उसको सर्टीफीकेट और आई कार्ड भी मिला है।

इस खबर को सुनकर गाँव के और तहसील के लोगों ने अंसार को बहुत सम्मान दिया। अंसार का स्वागत और सम्मान ग्राम के सरपंच और चौकी प्रभारी की उपस्थिति में हुआ। इसके बाद तहसील स्तर पर और अन्य स्थानों पर उसका सम्मान हुआ जिससे उत्साहित होकर अंसार देवास एस पी और कलेक्टर से मिलने पहूँचा।

जहाँ एस पी देवास को अंसार का नासा जाने की बात में सन्देह लगा जिस पर उन्होंने उसके दस्तावेज देखे जिसमें उसके आई कार्ड पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के हस्ताक्षर थे तभी उन्हें शक हुआ और बाद में जाँच पर पता चला कि ये तो पूरा फर्जी वाड़ा है। जिसमे अंसार ने नेट से नासा की साइड से दस्तावेज डाउनलोड करके और बराक ओबामा के हस्ताक्षर का कापी पेस्ट करके सर्टिफिकेट बना लिए। इसके बाद पुलिस इसकी जाँच में जुट गई है।