आशा पारेख से लेकर शशि कपूर की इन नायिकाओं ने 'जेंटलमैन' को किया याद

Updated On : Dec 06, 2017 16:42 PM || Reported By: News State Bureau

आशा पारेख और शशि कपूर

आशा पारेख और शशि कपूर

शर्मिला टैगोर और आशा पारेख से लेकर हेमा मालिनी, जीनत अमान, मुमताज, शबाना आजमी और राखी गुलजार अभिनेता शशि कपूर के निधन से टूट गई हैं। इन नायिकाओं ने शशि कपूर के साथ कई यादगार फिल्में की हैं।

शशि कपूर और राखी गुलजार

शशि कपूर और राखी गुलजार

राखी गुलजार ने रोते हुए पुराने दिनों को याद किया, जब फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने शशि के साथ खाना पकाया था। शशि के साथ उनकी कई सफल फिल्में 'शर्मीली', 'कभी कभी' हैं। उनमें से 'तृष्णा' और 'जानवर और इंसान' को लोग आज भूल गए हैं।

शशि कपूर और हेमा मालिनी

शशि कपूर और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने उन्हें एक जेंटलमैन के रूप में याद किया। उन्होंने कहा, 'वह मेरे साथ फिल्म 'अभिनेत्री' कर रहे थे, उस वक्त मैं नई थी और वह एक प्रतिष्ठित अभिनेता थे। फिर भी उन्होंने मेरे किरदार पर केंद्रित फिल्म की।'

शशि कपूर और शबाना

शशि कपूर और शबाना

शबाना इस समय सिडनी में हैं और वह अभिनेता के बारे में बात करते हुए बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि शशि की पत्नी जेनिफर केंडल, फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल और उनके माता-पिता कैफी और शौकत आजमी के साथ-साथ अभिनेता का भी उनके जीवन में बेहद प्रभाव था। शबाना ने कहा, 'मैं जितने भी लोगों से मिली, उनमें वह सबसे हैंडसम थे।' 1970 के दशक में शशि ने एकल अभिनेता के रूप में 'चोर मचाए शोर', 'चोरी मेरा काम' और 'फकीरा' जैसी हिट फिल्में दी थी। लेकिन उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्मों में सेकंड लीड अभिनेता का किरदार निभाने का फैसला किया, जिसके कारण व्यावसायिक फिल्मों में मुख्य भूमिका के रूप में उनका करियर खत्म हो गया।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो