Breaking
  • IndVSAus कोलकाता वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया
  • यूपी: नोएडा सेक्टर-110 में तीन कर्मचारियों की सीवर सफाई के दौरान हुई मौत
  • जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीज़फायर, बीएसएफ दे रही है जवाब
  • हाई कोर्ट के फैसले से बिफरी ममता, 'मुझे नहीं बताएं क्या करना है' -Read More »
  • अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए 500 अरब रुपये खर्च करेगी मोदी सरकार -Read More »

तस्वीरों में देखिए चेतन भगत की नॉवेल पर बनी 5 फिल्मों की झलक

Updated On : Nov 30, -0001 00:00 AM

हाफ गर्लफ्रेंड

हाफ गर्लफ्रेंड

चेतन भगत की नॉवेल पर अधारित हाफ गर्लफ्रेंड आज सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। ये उनकी पांचवी फिल्म हैं। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया है।

टू स्टेट्स

टू स्टेट्स

टू स्टेट्स चेतन भगत की असल जिंदगी पर अधारित नॉवेल पर बनी थी। इसमें अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है। इसके निर्माता करण जौहर और साजिद नाडियाडवाला हैं। ये चेतन भगत की नॉवेल पर बनने वाली चौथी फिल्म थी। यह फ़िल्म साल 2014 में आई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने लगभग 104 करोड़ की कमाई भी की।

काई पो चे

काई पो चे

ये फिल्म चेतन भगत की नॉवेल 'थ्री मिस्टेक ऑफ माय लाइफ' पर अधारित है। इसे अभिषेक कपूर ने निर्देशित किया है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार यादव और अमित साध ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म में दिल को छूने वाली दोस्ती और कुछ सच्ची घटनाओं को दिखाया गया है। यह फिल्म 2013 में आई थी।

थ्री इडियट्स

थ्री इडियट्स

2009 में आई चेतन भगत की पहली नॉवेल 'फाइव प्वाइंट समवन' पर अधारित यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही। इस फिल्म में आमिर कान, आर.माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे। राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्म भारत की सफल फिल्मों में से एक है।

हैलो

हैलो

चेतन भगत के दूसरे नॉवेल 'वन नाइट एट कॉल सेंटर' अधारित इस फिल्म में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। चेतन की नॉवेल पर बनने वाली ये पहली फिल्म थी। इस फिल्म में कैटरिना कैफ, शर्मन जोशी, गुल पनाग जैसे कलाकार भी थे। यह साल 2008 में आई थी। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो