BREAKING NEWS
  • आडवाणी की जगह अमित शाह पहले बारी लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में- Read More »
  • Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा- Read More »
  • BJP Candidates List जारी, आडवाणी का पत्ता कटा, मोदी वाराणसी से तो अमित शाह लड़ेंगे गांधी नगर से चुनाव- Read More »

B'Day: 16 साल में बॉलीवुड में कदम रखने वाली पूजा भट्ट ने पापा महेश के साथ कराया था बोल्ड फोटोशूट

Updated On : February 24, 2018 10:55 AM
पूजा भट्ट का आज 46वां बर्थडे है

पूजा भट्ट का आज 46वां बर्थडे है

पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'डैडी' से 17 साल की उम्र में बड़े पर्दे पर कदम रखने वाली पूजा भट्ट का आज 46वां बर्थडे है। उनका जन्म 24 फरवरी, 1972 को हुआ था। पूजा अपने पिता के बेहद करीब मानी जाती है।
पूजा भट्ट

पूजा भट्ट

पहली फिल्म से ही पूजा भट्ट बॉलीवुड में अपने अभिनय के कारण लोगों की नजर में आ गई थी। पूजा ने ना केवल एक्टिंग में नाम कमाया बल्कि बतौर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी अपनी पहचान बनाई। पूजा 90 के दशक में बोल्ड और हॉट अवतार के लिेए जाना जाता है।
पूजा भट्ट का शानदार करियर

पूजा भट्ट का शानदार करियर

पूजा ने 'दिल है कि मानता नहीं', 'सड़क', 'तड़ीपार', 'तमन्ना', 'चाहत', बॉर्डर, और 'जख्म' जैसी हिट फिल्में की। इसके अलावा 'फिर तेरी कहानी याद आई', 'सर', 'चोर और चांद', 'नाराज', 'गुनहगार', 'अंगरक्षक', हमदोनों जैसी कई फ्लाप फिल्में भी की। उनकी आखिरी फिल्म बतौर अभिनेत्री 'एवरीबडी सेज आई एम फाइन' थी।
निर्देशक बनी पूजा

निर्देशक बनी पूजा

1991 में पूजा और आमिर खान की फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ में काम किया। इस फिल्म के लिए पूजा को फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया था। पूजा भट्ट ने 'पाप', 'हॉलिडे', 'धोखा', 'कजरारे', 'जिस्म' और 'जिस्म-2' फिल्मों का निर्देशन भी किया है। पूजा भट्ट इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।
कॉन्ट्रोवर्सीज क्वीन

कॉन्ट्रोवर्सीज क्वीन

करियर की शुरुआत से ही पूजा कॉन्ट्रोवर्सीज में रही है। पिता महेश भट्ट के साथ स्मूच करते फोटोशूट के अलावा उन्होंने एक न्यूड फोटो शूट भी करवाया था। जिसमे उन्होंने अपनी न्यूड बॉडी को पेंट किया था। जिसके लिए उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।
पापा महेश के साथ पूजा

पापा महेश के साथ पूजा

पूजा भट्ट एक समय में शराब की बेहद आदी हुआ करती थीं। हालांकि अब वह इस आदत से बाहर आने के लिए लगाता कोशिश कर रही है। अपनी शराब की आदत को लेकर पूजा ने एक बार कहा था कि उनके पिता महेश भट्ट के एक मैसेज के बाद उन्होंने शराब छोड़ने का फैसला लिया था।
लिख रही है किताब

लिख रही है किताब

जल्द ही उनकी जिंदगी पर बेस्ड किताब प्रकाशित होगी हालांकि यह उनकी आत्मकथा नहीं है। इस किताब की सह-लेखिका रोशमिला भट्टाचार्य हैं और ये किताब पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया से इसी साल प्रकाशित होगी।
महेश मखीजा के साथ की शादी

महेश मखीजा के साथ की शादी

पूजा का फिल्म आशिकी के एक्टर राहुल रॉय के साथ अफेयर था लेकिन इन दोनों ने कभी भी अपने अफेयर के बारे में मीडिया के सामने नहीं कहा। पूजा ने महेश मखीजा के शादी कर ली थी लेकिन शादी के 11 साल बाद उनका भी तलाक हो गया था।
News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो