logo-image

लैंबोर्गिनी ने हुराकन एवियो का लिमिटेड एडिशन किया लॉन्च, कीमत 3.71 करोड़ रुपए

इस कार को सबसे पहले जेनेवा के ऑटो शो में पेश किया गया था। इसका बेसिक डिज़ाइन हुराकन की तरह ही है लेकिन लुक्स में कई बदलाव किए गए हैं।

Updated on: 23 Sep 2016, 12:33 AM

नई दिल्ली:

स्‍पोर्ट्सकार के लिए मशहूर इटैलियन कंपनी लैम्‍बॉर्गिनी ने इंडिया में अपनी स्पेशल एडिशन हुराकन एवियो को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.5 करोड़ रुपये रखी गई है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि ये लिमिटेड एडिशन है और वैश्विक स्‍तर पर इस कार की सिर्फ 250 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी। कंपनी को उम्मीद है कि एक बार उसकी आने वाली एसयूवी ‘उरस’ के भारत में पेश किए जाने के बाद यह उसके लिए शीर्ष 15 वैश्विक बाजारों में से एक होगा।

इस कार को सबसे पहले जेनेवा के ऑटो शो में पेश किया गया था। इसका बेसिक डिज़ाइन हुराकन की तरह ही है लेकिन लुक्स में कई बदलाव किए गए हैं।

यह नया मॉडल पांच कलर वैरिएंट्स में उपलब्‍ध होंगे, जिन्‍हें विशेषकर इसी मॉडल के लिए तैयार किया गया है। इस कार में लिफ्टिंग सिस्‍टम और क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स हैं।

बोनट पर स्ट्रिप, फ्रंट और साइड स्कर्ट पर कॉन्ट्रास्ट कलर इसे अलग बनाते हैं।

हुराकन एवियो फाइटर जेट्स से इंस्पायर है। इसका डिजाइन इस तरह से तैयार किया गया है कि यह बेसिक हुराकन के मुकाबले ज्यादा तेज और एयरोडाइनैमिक रहती है।

हालांकि इसमें इंजन हुराकन वाला ही लगा है।

5204 सीसी का यह इंजन करीब 602 बीएचपी की पावर और 560 एनएम का मैक्स टॉर्क देता है।

इस कार की टॉप स्‍प्‍ीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह कार 3.2 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड हासिल करने में सक्षम है।