BREAKING NEWS
  • Holi 2019: कहीं भारी न पड़ जाए होली की मस्‍ती, रंगीन हुए तो फंसोगे इस संगीन जुर्म में, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • Holi 2019: अगर आप होली खेलने वाले हैं तो रंग छुड़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • Holi 2019: बॉलीवुड के इन गानों के बिना नहीं आएगा रंगों के त्योहार का मजा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

PICS: 80-90 के दशक के ये 10 बॉलीवुड सितारे पहले थे ऐसे, लेकिन अब दिखते हैं कैसे

Updated On : August 23, 2018 03:33 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

देश में फिल्मों और कलाकारों को लेकर हमेशा ही चर्चा होती आई है। हिंदी सिनेमा ने दशकों पहले ही अपनी पहचान बना ली थी। धीरे-धीरे लोग फिल्मों की कहानी के साथ-साथ एक्टर्स के बारे में जानने लगे। उन्हें पसंद करने लगे। अमिताभ बच्चन, मौसमी चटर्जी और रेखा से लेकर अमृता सिंह, पद्मिनी कोल्हापुरी तक, सभी एक्टर्स की फैन फॉलोइंग धीरे-धीरे बढ़ती चली गई। हालांकि, वक्त बीतने के साथ ही 80-90 के दशक के मशहूर अभिनेताओं के चेहरे में भी काफी बदलाव आ गया है। यहां कि कई एक्ट्रेस को आज पहचानना भी मुश्किल हो जाता है। इस खास रिपोर्ट में हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि गुजरे जमाने के कलाकार आज कितने बदल चुके हैं...
अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता हासिल की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए हैं।
रजनीकांत (फाइल फोटो)

रजनीकांत (फाइल फोटो)

रजनीकांत एक तमिल और हिन्दी फिल्म अभिनेता हैं। इन्‍हे दक्षिण भारत मे भगवान की तरह पूजा जाता है। उन्होने अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड विजेता मूवी 'अपूर्व रागंगल' (1975) से की, जिसके निर्देशक के बालाचन्दर थे, जिन्हें रजनीकान्त अपना गुरु मानते हैं।
रेखा (फाइल फोटो)

रेखा (फाइल फोटो)

भानुरेखा गणेशन उर्फ रेखा हिन्दी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं। वैसे तो रेखा ने अपने फिल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फिल्म 'रंगुला रत्नम' से कर दी थी, लेकिन हिन्दी सिनेमा में उनकी एंट्री 1970 की फिल्म 'सावन भादों' से हुई। 2010 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।
अमृता सिंह (फाइल फोटो)

अमृता सिंह (फाइल फोटो)

अमृता सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह अपने समय की लीडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हुआ करती थीं। अमृता सिंह अभिनेता सैफ-अली खान की पहली पत्नी हैं। शादी के बाद अमृता ने अपना धर्म भी परिवर्तित कर लिया था, और फिल्मीं दुनिया से दूरी भी बना ली थी। लेकिन उनकी यह शादी सिर्फ 13 साल तक ही चल सकी, साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया।
मीनाक्षी शेषाद्रि (फाइल फोटो)

मीनाक्षी शेषाद्रि (फाइल फोटो)

'हीरो', 'घायल', 'दामिनी', 'घातक', 'शहंशाह', 'तूफान', 'दिलवाला', 'आंधी-तूफान' जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाली मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि अब काफी बदल चुकी हैं।
मौसमी चटर्जी (फाइल फोटो)

मौसमी चटर्जी (फाइल फोटो)

मौसमी चटर्जी का जन्म कलकत्ता (अब कोलकाता) में हुआ था। उनके पिता फौज में थे। इसके अलावा उनके दादा जज के रूप में काम कर चुके थे। उनकी शादी बहुत ही कम उम्र में जयंत मुखर्जी से कर दी गई थी। उन्होंने शादी के बाद अपना फिल्मी सफर शुरू किया, जोकि उस समय बड़ी ही अनोखी बात थी। उन्होंने 'ज़िन्दगी', 'अंगूर', 'वतन के रखवाले' और 'घायल' जैसी फिल्मों में काम किया है।
सोनू वालिया (फाइल फोटो)

सोनू वालिया (फाइल फोटो)

सोनू वालिया हिन्दी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं। उन्होंने 'तहलका', 'खून भरी माँग', 'महासंग्राम', 'साहिबाँ' और 'कसम' जैसी फिल्मों में काम किया है।
विजयता पंडित (फाइल फोटो)

विजयता पंडित (फाइल फोटो)

विजयता पंडित भारतीय अभिनेत्री और पार्श्व गायिका हैं, जिन्हें उनकी पहली फिल्म 'लव स्टोरी' (1981) के लिये जाना जाता है। पंडित जसराज उनके चाचा हैं, जबकि सुलक्षणा पंडित उनकी बड़ी बहन और जतिन-ललित उनके छोटे भाई हैं।
फराह नाज (फाइल फोटो)

फराह नाज (फाइल फोटो)

80 से लेकर 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली एक्ट्रेस फराह नाज उन दिनों टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं। फराह ने राजेश खन्ना, ऋषि कपूर, संजय दत्त और आमिर खान जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। इनकी बड़ी बहन तब्बू हैं। आखिरी बार वह फिल्म 'हलचल' में परेश रावल की पत्नी की भूमिका में और 'शिखर' में शाहिद कपूर के साथ नज़र आई थीं।
पद्मिनी कोल्हापुरी (फाइल फोटो)

पद्मिनी कोल्हापुरी (फाइल फोटो)

पद्मिनी कोल्हापुरी अपने समय की हिंदी फिल्मों की एक जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने 'सत्यम शिवम सुन्दरम', 'इंसाफ का तराजू', 'प्रेम रोग', 'सौतन', 'सड़क छाप' और 'दाता' जैसी फिल्मों में काम किया है।
News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो