logo-image

केरल: सीपीएम सचिव कोडियारी बालकृष्णन का विवादित बयान, बोले- सेना किसी का भी कर सकती है रेप और हत्या

भारतीय सेना के खिलाफ केरल के सीपीएम सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने एक बेहद विवादित बयान दिया है। बालकृष्णन ने कहा कि सेना को अगर पूरी ताकत दी जाती है तो वो कुछ भी कर सकते हैं।

Updated on: 27 May 2017, 02:38 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के खिलाफ केरल के सीपीएम सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने एक बेहद विवादित बयान दिया है। बालकृष्णन ने कहा कि सेना को अगर पूरी ताकत दी जाती है तो वो कुछ भी कर सकते हैं।

बालकृष्णन ने कहा है कि, 'सेना किसी महिला का अपहरण और रेप कर सकती है, किसी को गोली मार सकती है, लेकिन किसी को उनसे सवाल करने का हक नहीं।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्नूर में बालकृष्णन ने अल्पसंख्यकों के संरक्षण पर एक सेमिनार में कहा, 'वे (सेना) किसी के साथ कुछ भी कर सकते हैं। चार से ज्यादा लोगों को साथ देखने पर उन्‍हें गोली मार सकते है। किसी महिला को उठा कर दुष्‍कर्म कर सकते है, किसी को उनसे सवाल करने का अधिकार नहीं, जिस भी राज्‍य में सेना है, वहां ऐसी ही स्‍थिति है।'

सहारनपुर दौरे के लिए निकले राहुल गांधी, यूपी प्रशासन ने नहीं दी थी इजाज़त

सीपीएम नेता ने कहा, आतंकवाद को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर, नगालैंड में आफ्सपा (सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम) लागू किया गया। इन राज्यों में अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं पर सेना ने ज्यादती की।

उन्होंने कहा, अगर यह अधिनियम कन्नूर में लागू कर दिया गया तो यही होगा, जैसा कि बीजेपी और आरएसएस मांग कर रहे हैं। इसलिए इसे लागू करने की मांग का विरोध करने के लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए। 

कर्नाटक: येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार

बता दें कि इस महिने सत्तारूढ़ सीपीएम के कथित कार्यकर्ताओं ने आरएसएस के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी। इसके बाद से राज्य में होने वाली राजनीतिक हत्यों का ध्यान रखते हुए केरल बीजेपी के अध्यक्ष कुम्मनन राजशेखरण ने कन्नूर में अफ्सपा लगाने की मांग की थी। इसी के विरोध में बालकृष्णन ने यह विवादित बयान दिया है।

बीजेपी ने सीपीएम सचिव के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता जेआर पद्मकुमार ने कहा, 'बालकृष्णन का बयान लोगों और देश का गौरव कहलाने वाली सेना को महिलाओं के अपहरणकर्ता और हमलावर के रूप में चित्रित करता है जो देशद्रोह है।'

इसका विरोध करते हुए उन्होंने पुलिस से सीपीएम सचिव के खिलाफ आपराधिक साजिश के तह्त मामला दर्ज करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: श्रुति हासन शादी से पहले बनेंगी मां कहा- समाज से नहीं पड़ता फर्क!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें