logo-image

हैदराबाद में फर्जी शादियों के रैकेट का भांडाफोड़, अरब के 8 शेख सहित 17 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने अरब, ओमान और कतर देशों के 8 शेखों सहित कुल 17 लोगों को झूठी शादियों का रैकेट चलाने वाले एक गिरोह में शामिल होने पर गिरफ्तार किया है।

Updated on: 20 Sep 2017, 06:46 PM

highlights

  • पुलिस ने अरब, ओमान और कतर देशों के 8 शेखों सहित कुल 17 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है
  • यह लोग यहां से 20 महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की तस्करी की योजना बना रहे थे

नई दिल्ली:

हैदराबाद पुलिस ने बुधवार को झूठी शादियों का रैकेट चलाने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़  किया है। पुलिस ने अरब, ओमान और कतर देशों के 8 शेखों सहित कुल 17 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है।

शादी कराने के नाम पर निर्दोष लड़कियों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपों पर गिरफ्तार किए गए लोगों में 4 मुस्लिम काजी भी शामिल हैं। पुलिस इन सभी पर केस दर्ज कर पूछताछ कर रही है।

फिलहाल जांच में यह बात सामने आई है कि कॉन्ट्रैक्ट के तहत की गई शादियों के जरिए यह लोग यहां से 20 महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की तस्करी की योजना बना रहे थे।

इस काले धंधे में संलिप्त होने के कारण 4 लॉज मालिकों और 5 दलालों को भी पुलिस ने ओल्ड सिटी से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि जाली दस्तावेजों के जरिए ऐसी शादियां करवाई जाई थीं।

पुलिस के अनुसार, अरब शेखों ने दो फलखनुमा और चंद्रायण गुट्टा नाम की नाबालिग लड़कियों से कॉन्ट्रैक्ट के तहत शादी किया था, जिसे उनके चंगुल से छुड़ाया गया है।

इससे पहले सोमवार को मुंबई का एक मुख्य काजी फरीद अहमद खान को पुलिस ने जांच के बाद हिरासत में लिया था। जिसने स्वीकार किया था कि, वह नाबालिग लड़कियों को शादी का प्रमाण पत्र दिलवाता था, जिससे ओमान के शेखों को वीजा प्राप्त करने में आसानी होती थी।

इससे पहले भी पुलिस ने हैदराबाद में कई सारे मैरेज रैकेट गिरोह का भंडाफोड़ हो चुका है, जिसमें कई शेख लड़कियों के मां-बाप को पैसे देकर कॉन्ट्रैक्ट के तहत शादी करते थे।

और पढ़ें: दुर्गा पूजा और मुहर्रम के नाम पर समाज में दरार न बनाए: हाई कोर्ट