logo-image

हिमाचल चुनाव: धर्मशाला के विकास बने आकर्षण का केंद्र, ट्रैक्टर से कर रहे हैं प्रचार

किसान परिवार से ताल्लूक रखने वाले विकास चौधरी ने चुनाव जीतने के लिए ट्रेक्टर का सहारा लिया है। नामांकन भरने के दौरान विकास चौधरी ने चुनाव आयोग से ट्रेक्टर निशान देने की गुजारिश की थी।

Updated on: 04 Nov 2017, 01:37 PM

धर्मशाला:

हिमाचल के धर्मशाला में इन दिनों चुनावी समर में एक इंडिपेंडेंट उम्मीदवार लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। किसान परिवार से ताल्लूक रखने वाले विकास चौधरी ने चुनाव जीतने के लिए ट्रैक्टर का सहारा लिया है।

नामांकन भरने के दौरान विकास चौधरी ने चुनाव आयोग से ट्रेक्टर निशान देने की गुजारिश की थी। चुनाव आयोग ने विकास चौधरी को ट्रैक्टर निशान दे भी दिया लेकिन ट्रैक्टर निशान मिलने के बाद विकास चौधरी ने ट्रैक्टर से ही प्रचार करने का फैसला लिया।

इसके बाद अब विकास ट्रैक्टर पर ही प्रचार के लिए निकल रहे हैं। विकास के इस अनूठे प्रचार को धर्मशाला में काफी पसंद भी किया जा रहा है। विकास जिस रास्ते गुजरते है वहां लोगों की भीड़ लग जाती है और लोग विकास को वोट डालने का भरोसा भी देते है।

यह भी पढ़ें: तो NTPC हादसे की यह थी वजह, अब भी कई शव के दबे होने की आशंका

स्थानीय निवासी ऋषिका के मुताबिक 'हम इन्हें वोट करने वाले है, ट्रैक्टर किसानों का सबसे बड़ा हथियार है और ये इसी पर प्रचार कर रहे है। यही सबसे ज्यादा दिलचस्प है।'

वहीं, एक और स्थानीय निवासी निशिता चौहान ने कहा, 'हम यहां काफी देर से खड़े हैं। अमूमन लोग गाड़ियों से आते हैं लेकिन ये ट्रैक्टर पर आ रहे है जो हमे अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।'

वही विकास का कहना है कि वो किसान परिवार से तालुख रखते है इसी लिए उन्होंने ट्रेक्टर निशान पर चुनाव लड़ने का फैसला भी लिया था। विकास ये भी मानते हैं कि ट्रैक्टर में प्रचार करने से वो लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बन गए है और उन्हें उम्मीद है कि चुनाव में उन्हें इससे फायदा भी मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल चुनाव 2017: हमीरपुर में क्या बीजेपी की जीत रहेगी कायम या फिर सत्ता होगी किसी और के हाथ

हालांकि, विकास चौधरी के मुताबिक, 'मैं पहचान के लिए नही ट्रैक्टर मेरे दिल से जुड़ी हुई है, हर कोई ट्रैक्टर को वोट देने की बात कर रहा है। मुझे नही लग रहा था कि इससे कोई असर होगा लेकिन लोग इससे काफी आकर्षित हो रहे है।

धर्मशाला की बात करें तो इस बार सबसे ज्यादा 12 उम्मीदवार इस सीट को जीतने के लिए मैदान में उतरे है और इसमें जीत हासिल करने के लिए हर दांव-पेंच का इस्तेमाल भी कर रहे है।