logo-image

असम: छात्रा के साथ अश्लील फोटो शेयर करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

असम के एक स्कूल शिक्षक फैजुद्दीन लश्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इस शिक्षक ने अपने स्कूल के छात्रा के साथ अश्लील फोटो ऑनलाइन पोस्ट किया था।

Updated on: 07 Aug 2017, 06:47 PM

highlights

  • छात्रा के अभिभावक ने पुलिस में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी
  • असम के हेलाकांडी जिले के मॉडल हाई स्कूल की है घटना
  • राज्य सरकार और शिक्षा विभाग ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है

नई दिल्ली:

असम पुलिस ने अपनी छात्रा के साथ अश्लील तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट करने वाले शिक्षक फैजुद्दीन लश्कर को गिरफ्तार कर लिया है। इस शिक्षक ने अपने स्कूल के छात्रा के साथ अश्लील फोटो ऑनलाइन पोस्ट किया था। इस मामले की जानकारी पाकर छात्रा के अभिभावक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

असम के हेलाकांडी जिले के मॉडल हाई स्कूल के इस शिक्षक पर एक छात्रा के साथ अश्लील तस्वीरें खिचवाकर ऑनलाइन पोस्ट करने का आरोप था। इस घटना ने स्कूल प्रबंधन की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

शिक्षक के इस अपमानजनक व्यवहार का विरोध करते हुए असम के विपक्षी नेताओं और कांग्रेस नेता देबब्रत सैकई ने सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

सैकई ने कहा, 'इस तरह का व्यवहार काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह आश्चर्यजनक है कि राज्य सरकार और शिक्षा विभाग ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस तरह की घटना सिर्फ लड़कियों के शिक्षा पाने के लक्ष्य को हतोत्साहित करेगा। केन्द्र सरकार ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मैं सोचता हूं कि 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' एक संरचनात्मक कदम के बदले सिर्फ एक नारे के तौर पर रह जाएगा।'

और पढ़ें: दिल्लीः महिला को किया अगवा, चलती कार में रेप की कोशिश

हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ कि तस्वीरें किसने खीचीं थी, लेकिन तस्वीरों से पता चलता है कि यह स्कूल के क्लासरूम की ही है। इस मामले का खुलासा असम के एक स्थानीय चैनल DY-365 ने किया था।

ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है। इस घटना को लेकर बाल अधिकार के हित में काम करने वाले एक एनजीओ 'यूनिवर्सल टीम फॉर सोशल एक्शन एंड हेल्प' ने भी शिकायत दर्ज करवाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनजीओ ने पोक्सो एक्ट 2012 के तहत स्कूल प्रशासन और दोषी शिक्षक के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

और पढ़ें: जन्माष्टमी और 15 अगस्त को आतंकी हमले का अलर्ट