logo-image

Ae Dil Hai Mushkil Review: दिल जीत ले गये रणबीर-अनुष्का..पर 20 मिनट के रोल में गजब ढ़ा गयीं ऐश्वर्या

लंबे समय तक विवादों में रहने वाली ‘ऐ दिल है मुश्किल’आखिरकार सिनेमाघरों के पर्दे पर आ गयी।

Updated on: 28 Oct 2016, 05:38 PM

नई दिल्ली:

लंबे समय तक विवादों में रहने वाली ‘ऐ दिल है मुश्किल’आखिरकार सिनेमाघरों के पर्दे पर आ गयी। इस फिल्म में आपको टिपिकल करन जौहर स्टाइल डायरेक्शन देखने को मिलेगा। हालांकि, इस फिल्म में करन की पुरानी फिल्मों की झलक भी दिखेगी। यह फिल्म एक रुटीन लव स्टोरी है लेकिन करण जौहर ने इसे ट्विस्ट एंड टर्न्स की मदद से काफी इंटरेस्टिंग बना दिया है।

कहानी

कहानी शुरू होती है लंदन से जहां अयान (रणबीर कपूर) MBA की पढ़ाई कर रहा है। हालांकि, उसकी दिलचस्पी सिंगिंग में है, लेकिन पेरेंट्स की इच्छा पूरी करने के लिए वह पढ़ाई करता है। इसी बीच उनकी मुलाकात एलीजा (अनुष्का शर्मा) से होती है। दोनों का हाल ही में ब्रेकअप हुआ होता है। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती पक्की होती जाती है और अयान को एलीजा से प्यार हो जाता है। उधर एलीजा की मुलाकात अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड डॉक्टर अली(फवाद खान) से होती है।

एलीजा अली के पास दोबारा लौट उनसे शादी करने के लिए तैयार हैं। लंदन से कहानी लखनऊ पहुंचती है, जहां एलीजा और अली का निकाह होना है। ऐश्वर्या राय की एंट्री इंटरवल के बाद होती है। अब फिल्म में ऐश्वर्या का क्या रोल है, क्या अयान की मोहब्बत अधूरी रह जाएगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग

रणबीर ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है। बेहतरीन एक्टिंग दिखाकर रणबीर आपको इमोशनल कर देंगे। वहीं मुस्लिम के किरदार में अनुष्का शर्मा बेहतरीन लगी हैं। इन दोनों की एक्टिंग फिल्म की हाइलाइट है। तो ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म में हॉटनेस का तड़का लगाया है, हालांकि उनका रोल सिर्फ 20 मिनट का है। शाहरुख खान, फवाद खान, आलिया भट्ट, लीजा हेडन और दीप्ति नवल के छोटे-छोटे रोल में भी फिल्म के लिए अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

'ऐ दिल है मुश्किल' का म्यूजिक प्रीतम ने कम्पोज किया है, जो रिलीज से पहले ही हिट है। फिल्म के टाइटल सॉन्ग से लेकर बुलया, चन्ना मेरेया, ब्रेकअप सॉन्ग, क्यूटीपाई सभी गाने पसंद किए जा रहे हैं।

क्यों देखें

दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही फिल्म एक फुल एंटरटेंटमेंट पैकेज़ है। इसमें रोमांस, इमोशन और एंटरटेनमेंट का बराबर मिक्चर है। फिल्म में इतने स्टार्स हैं इनमें से किसी के भी फैन हैं तो एक बार जरूर देखें ये फिल्म और दिवाली वीकेंड का पूरा लुफ्त उठाएं।

यह भी पढ़ें- 'ऐ दिल है मुश्किल' से जमकर काटे गए फवाद खान की सीन