उसेन बोल्ट ने किया फैंस को मायूस, आखिरी रेस में ट्रैक पर गिरकर हुए बाहर (Video)

By   |  Updated On : August 13, 2017 10:42 AM
जमैका के उसेन बोल्ट

जमैका के उसेन बोल्ट

नई दिल्ली:  

जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट की विदाई ने सबको मायूस कर दिया। शनिवार को उसेन बोल्ट अपने करियर की ट्रैक से सुनहरी विदाई नहीं ले पाए। बोल्ट आखिरी रेस 4 गुणा 100 मीटर के लिए ट्रैक पर उतरे लेकिन लेकिन अंतिम लैप में बोल्ट कुछ दूर दौड़ने के बाद चोटिल हो गए और मैदान पर गिर गए।

इसके साथ ही वह अपनी दौड़ पूरी नहीं कर पाए। इस स्पर्धा का गोल्ड मेजबान ग्रेट ब्रिटेन की टीम को मिला। अमेरिकी रिले टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

30 वर्षीय उसेन बोल्ट ने जब बैटन थामी तो उनके आगे दो प्रतिस्पर्धी थे। बोल्ट ने उनसे आगे निकलने के लिए जोर लगाया लेकिन थोड़ी दूर दौड़ने के बाद ही वह बाईं टांग की मांसपेशियों में चोट के कारण अचानक रुक गए। वह लड़खड़ाने लगे और कुछ देर में जमीन पर गिर गए।

और पढ़ेंः Ind Vs SL: तीसरे टेस्ट का पहला दिन खत्म, भारत का स्कोर 329/6

बोल्ट के लिए वीलचेयर मंगाई गई लेकिन उन्होंने इस पर बैठने से मना कर दिया और अपनी टीम के साथियों के कंधे का सहारा लेकर आखिरी 30 मीटर लड़खड़ाते हुए रेस को पूरा किया।

अंतिम परिणाम में जमैका की टीम ने अपनी रेस पूरी नहीं की लेकिन करियर में 19 मेजर चैंपियनशिप जीतने वाले बोल्ट अपनी आखिरी रेस पूरी करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध थे।

जमैका की टीम के धावक मैकलॉड ने कहा, 'वह लगातार हमसे माफी मांगे जा रहे थे लेकिन हमने उनसे कहा कि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है।' उन्होंने कहा कि उसेन बोल्ट का नाम हमेशा जिंदा रहेगा।'

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले में यूपी ने तेलुगू टाइटंस को दी मात

RELATED TAG: Usain Bolts, Final Race, Jamaicas Racer,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो