महिला हॉकी : HWL सेमीफाइनल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

By   |  Updated On : July 12, 2017 07:53 PM

नई दिल्ली:  

फॉरवर्ड खिलाड़ी प्रीति के एकमात्र गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में चिली को 1-0 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। प्रीति ने यह गोल 38वें मिनट में किया।

यह भारत की इस टूर्नामेंट में पहली जीत है। उसने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था जबकि पिछले मैच में अमेरिका ने उसे 4-1 से मात दी थी। दोनों टीमों को मैच के पहले क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर मिले। चिली के हिस्से मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर आया। चौथे मिनट में मिले इस पेनाल्टी कॉर्नर को वह गोल में नहीं बदल पाई।

भारतीय टीम को 12वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह भी बढ़त लेने से चूक गई। इसी मिनट में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वे एकबार फिर असफल रहीं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया कोच: सौरव गांगुली काट रहे थे रवि शास्त्री का पत्ता लेकिन इस 'डील' से बनी बात?

दूसरे क्वार्टर में चिली ने अपनी पकड़ मजबूत की, लेकिन वह भारत को मौके बनाने से नहीं रोक पाई। 19वें मिनट में अनूपा बारला ने चिली की खिलाड़ी से गेंद छीनते हुए काउंटर अटैक किया और रानी को गेंद पास की, लेकिन रानी का शॉट गोलपोस्ट से दूर चला गया।

इसके तुरंत बाद चिली ने भी आक्रमण किया, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उसे रोक लिया। दोनों टीमें काफी प्रयास के बाद भी दूसरे क्वार्टर में गोल नहीं कर सकीं। भारत को आखिरकार तीसरे क्वार्टर में सफलता मिली जब रानी और प्रीति की जोड़ी ने विपक्षी टीम के घेरे में घुसकर आक्रमण किया और प्रीति ने गेंद को नेट में डाला।

इसके बाद भारत ने चिली पर दबाव बनाना शुरू किया, लेकिन वह दूसरा गोल नहीं दाग पाई। वहीं चिली ने भी गोल करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के तमीम इकबाल पर इंग्लैंड में हुआ 'एसिड अटैक', काउंटी क्रिकेट छोड़ वापस लौटे: रिपोर्ट्स

RELATED TAG: Womens Hockey World League, India, Chile,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो