BREAKING NEWS
  • आडवाणी की जगह अमित शाह पहले बारी लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में- Read More »
  • Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा- Read More »
  • BJP Candidates List जारी, आडवाणी का पत्ता कटा, मोदी वाराणसी से तो अमित शाह लड़ेंगे गांधी नगर से चुनाव- Read More »

महिला हॉकी: स्पेन दौरे का पहला मैच हारी भारतीय टीम, स्पेन ने 3-0 से दी मात

IANS  |   Updated On : June 13, 2018 01:46 PM
भारतीय महिला हॉकी टीम (फाइल फोटो)

भारतीय महिला हॉकी टीम (फाइल फोटो)

मेड्रिड:  

अपने नए मुख्य कोच शुअर्ड मरेन के मार्गदर्शन में स्पेन दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार को खेले गए पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। कोनसेजो सुपीरियर डे डिर्पोटेस हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम स्पेन ने भारत को 3-0 से हरा दिया।

स्पेन ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की। छठे मिनट में ही केरलोटा पेचामे ने गोल कर टीम का खाता खोला। भारतीय टीम ने गोल दागने की कोशिश कर इस स्कोर की बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई।

दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में अनुपा बारला ने अपनी हॉकी स्टिक के जरिए गेंद को स्पेन टीम के गोल पोस्ट तक पहुंचाने के लिए शॉट मारा, लेकिन गोलकीपर मारिया रुइज ने इसे असफल कर दिया।

भारतीय महिला टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी रही है पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर को गोल में तब्दील करने की और ऐसा ही कुछ इस मैच में भी देखा गया। 26वें मिनट में टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला, लेकिन वे इसे भुना नहीं पाईं।

इसके अगले ही मिनट स्पेन की टीम ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन दिग्गज गोलकीपर सविता ने इसे असफल कर दिया।

और पढ़ें: शारजाह वनडे : राशिद की बदौलत अफगानिस्तान ने 4-1 से जीती सीरीज

तीसरे क्वार्टर में स्पेन को 40वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला, लेकिन सविता ने एक बार फिर मेजबान टीम की कोशिश नाकाम कर दी।

भारतीय टीम चौथे क्वार्टर में स्पेन के आगे बेहद कमजोर नजर आई। उसका डिफेंस किसी भी तरह से स्पेन के आक्रमण को रोक नहीं पा रहा था।

स्पेन ने पहले मौके के असफल होने के बाद 48वें मिनट में एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर हासिल किया और इस बार इसे जाया नहीं होने दिया। लोला रिएरा ने गेंद को भारतीय टीम को गोल पोस्ट पर पहुंचाकर स्पेन को 2-0 से आगे कर दिया।

लोला ने एक बार फिर 52वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को हासिल किया और ड्रैग फ्लिक के जरिए इसे भुनाते हुए स्पेन के लिए तीसरा गोल किया। ऐसे में स्पेन ने भारत के खिलाफ 3-0 की मजबूत बढ़त बना ली।

शुरुआत से ही अपना अच्छा डिफेंस लेकर भारतीय टीम पर हमला कर रही स्पेन ने अंत तक गोल करने का अवसर न देते हुए 3-0 से इस मैच को जीत लिया।

और पढ़ेंः डेब्यू टेस्ट में अफगानिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

First Published: Wednesday, June 13, 2018 01:31 PM

RELATED TAG: Women Hockey, Indian Hockey Team, Spain Beat India, Spain Win, Spain Win First Match, Spain Women Hockey Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो