महिला हॉकीः वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में अर्जेटीना ने भारत को 3-0 से हराया

  |  Updated On : July 17, 2017 03:16 PM
भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम

जोहानसबर्ग:  

भारतीय महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में रविवार को खेले गए अंतिम ग्रुप मैच में अर्जेटीना की टीम से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम ने अपने संतुलित प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 18 जुलाई को भारत का सामना इंग्लैंड से होगा।

विश्व रैंकिग में तीसरे स्थान पर काबिज अर्जेटीना ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गोल दागकर खाता खोला। टीम के लिए यह गोल अर्जेंटिना की खिलाड़ी रोसियो सांचेज ने दूसरे ही मिनट में किया था।

और पढ़ेंः एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: भारत के झोले में आए कुल 12 गोल्ड, आखिरी दिन विवाद ने बिगाड़ा खेल

इसके बाद 14वें मिनट में अर्जेंटिना की मारिया ग्रानाटो ने दूसरा फील्ड गोल दागकर अर्जेटीना को भारत पर 2-0 की बढ़त दी। अपने अच्छे डिफेंस के दम पर भारतीय टीम को एक भी गोल का मौका न देते हुए अर्जेटीना ने 25वें मिनट में तीसरा गोल किया।

हालांकि, इस बीच गोलकीपर सविता ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अर्जेटीना की ओर से गोल की चार कोशिशों को नाकाम किया। नोएल बारिओनुएवो की ओर से पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए इस गोल के दम पर अर्जेटीना ने 3-0 से जीत हासिल की।

क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना का सामना आयरलैंड से होगा। इसके अलावा दो अन्य क्वार्टर फाइनल के मैच अमेरिका-जापान और जर्मनी-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाएंगे।

और पढ़ेंः मानसून में इंफेक्शन न बना दे बीमार, विटामिन-सी का करे इस्तेमाल

RELATED TAG: Women Hockey World League Semifinal, Argentina, India, Argentina Beat India, Argentina Win,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो