विंबलडन 2017: वीनस विलियम्स 2009 के बाद पहली बार फाइनल में, सेमीफाइनल में योहाना को हराया

By   |  Updated On : July 14, 2017 07:36 AM
वीनस विलियम्स (फाइल फोटो)

वीनस विलियम्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी और पूर्व वर्ल्ड नंबर एक वीनस विलियम्स सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की योहाना कोंटा को मात देते हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं।

पांच बार की चैम्पियन वीनस 2009 के बाद पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची हैं और यह विंबलडन में उनका नौवां खिताबी मुकाबला होगा।

सात ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं वीनस ने सेंटर कोर्ट पर हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी कोंटा को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी। वीनस को यह मुकाबला जीतने में महज एक घंटे 13 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: विंबलडन : मुगुरुजा महिला एकल वर्ग के फाइनल में

सर्विस पर थोड़ा कमजोर नजर आईं वीनस सिर्फ एक एस लगा सकीं, जबकि कोंटा ने सात एस लगाए। हालांकि वीनस ने नेट पर बेहतरीन प्रदर्शन किया और तीन ब्रेक पॉइंट भी हासिल करने में सफल रहीं।

वहीं कोंटा को नौ के मुकाबले 13 गैरवाजिब गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। कोंटा का यह विंबलडन में पहला सेमीफाइनल मैच था। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में आस्ट्रेलियन ओपन में आया था, जब वह सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थीं।

यह भी पढ़ें: संदीप पाटिल का निशाना कहा-सचिन, सौरव, लक्ष्मण कैसे चुन सकते हैं कोच

वीनस अब विंबलडन-2017 के फाइनल में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा से भिड़ेंगी। मुगुरुजा ने गुरुवार को ही हुए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में स्लोवाकिया की मैगडालेना रायबारिकोवा को मात देकर फाइनल में कदम रखा।

मुगुरुजा ने महज एक घंटा चार मिनट में रायबारिकोवा को 6-1, 6-1 से एकतरफा मुकाबले में हराया। विंबलडन में मुगुरुजा का यह दूसरा खिताबी मुकाबला होगा। इससे पहले वह 2015 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं, जहां उन्हें वीनस की छोटी बहन सेरेना विलियम्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: 'मॉम' एक्ट्रेस सजल अली ने अपनी खूबसूरत अदाओं से बॉलीवुड में बिखेरा जादू

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो