logo-image

विंबलडन 2017: रोजर फेडरर 12वीं बार सेमीफाइनल में, जोकोविच को बर्डिक के खिलाफ बीच में छोड़ना पड़ा मैच

विंबलडन में अपना 100वां मैच खेल रहे 35 साल के फेडरर 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। फेडरर ने राओनिक को 6-4, 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी।

Updated on: 13 Jul 2017, 08:02 AM

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी और सात बार के चैम्पियन रोजर फेडरर विंबलडन-2017 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं, चोट के कारण सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी क्वॉर्टरफाइनल से बाहर हो गए हैं।

जोकोविच को चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक के खिलाफ आधे मैच से हटना पड़ा। जोकोविच ने जब मैच छोड़ने का फैसला किया तब वह बर्डिक के खिलाफ 7-6 (7-2), 2-0 से पिछड़ रहे थे।

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैंम टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात दी। विंबलडन में अपना 100वां मैच खेल रहे 35 साल के फेडरर 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। फेडरर ने राओनिक को 6-4, 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी।

यह भी पढ़ें: महिला विश्व कप : पूनम का शतक हुआ नाकाम, भारत को मिली 8 विकेट से हार

फेडरर विंबलडन के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। इससे पहले 1974 में ऑस्ट्रेलिया के केन रोसवाल 39 साल की उम्र में विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उस साल केन रनर-अप रहे थे।

यह भी पढ़ें: विंबलडन : मरे को बाहर कर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे सैम

बहरहाल, जीत के बाद फेडरर ने कहा, '100वां मैच, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि मेरी बॉडी इतने लंबे सफल में साथ दे रही है। मैं जिस तरह खेल रहा हूं, उससे मैं बहुत खूश हूं। हालांकि, आप हर बार और बेहतर खेल सकते हैं।'

बता दें कि यह राओनिक ही थे जिन्होंने पिछले साल विंबलडन सेमीफाइनल में फेडरर को हराकर बाहर किया था।

यह भी पढ़ें: SEE IN PICS: बाढ़ से बेहाल असम, काजीरंगा के जानवर भी महफूज नहीं