logo-image

WWE रिंग में अंडरटेकर अब नहीं दिखेंगे, रेसलमेनिया मैच में हार के बाद कहा अलविदा

मैच के बाद रिंग में पस्त पड़े अंडरटेकर को अंपायरों ने कई बार उठाने की कोशिश की। यह उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था।

Updated on: 03 Apr 2017, 06:26 PM

नई दिल्ली:

अपने डरावने अंदाज और डेडमैन ने नाम से मशहूर रहे WWF (अब WWE) के दिग्गज अंडरटेकर ने रेसलिंग को अलविदा कह दिया है। अंडरटेकर ने रेसलमेनिया के 33वें संस्करण में रोमन रेंस से मिली हार के बाद संन्यास लेने का फैसला किया।

मैच के बाद रिंग में पस्त पड़े अंडरटेकर को अंपायरों ने कई बार उठाने की कोशिश की। यह उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था। आखिकार अंडरटेकर उठे और रिंग से जाते हुए अपनी हैट, गलव्स और कोर्ट उतार कर रख दी। इससे साफ हो गया कि अब वह रिंग में नजर नहीं आएंगे।

कौन हैं अंडरटेकर

जिन लोगों ने 90 के दशक का बचपन जिया है, उनके लिए अंडरटेकर किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उस दौर में बच्चों के लिए टेलीविजन के सामने घंटो बैठकर WWF देखना किसी दीवानगी से कम नहीं होता था।

अंडरटेकर की खास पहचान उनकी रिंग में एंट्री होती थी। उनके एंट्री के दौरान पूरे हॉल में अंधेरा छा जाता था और फिर एक खास सिग्नेचर ट्यून के साथ वह रिंग में कदम रखते थे। हाथ उठाकर प्रतिद्वंद्वी को घूरने का अंदाज भी खूब लोकप्रिय हुआ और उसकी नकल भी खूब हुई।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 10: चेन्नई सुपर किंग्स से मुंबई इंडियंस तक टूर्नामेंट में बने 5 सबसे कम टीम स्कोर

अंडरटेकर 1990 में WWF से जुड़े

रेसलिंग की दुनिया में भले ही यह पहलवान अंडरटेकर के नाम से मशहूर हुआ लेकिन इनका असली नाम मार्क विलियम कैलवे है।

वह साल 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग से जुड़े कैलवे 1989 में 'मीन मार्क' के रूप में वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग में पहुंचे और वहां से उनका सफर 1990 में वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन पहुंचा।

यह भी पढ़ें: महिला हॉकी वर्ल्ड लीग : भारतीय टीम बेलारुस को हराकर पहुंची सेमीफाइनल में