logo-image

सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी: हरमनप्रीत और मंदीप सिंह के गोल की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया

भारत ने पहला मैच शनिवार को खेला था। टीम के कप्तान और गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और पहले क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी टीम के दो गोल विफल किए।

Updated on: 30 Apr 2017, 04:13 PM

इपोह (मलेशिया):

सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी का अपना पहला मैच ब्रिटेन के साथ ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने रविवार को टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया।

भारत ने पहला मैच शनिवार को खेला था। दोनों टीमों के बीच मैच की शुरुआत रोमांचक रही। टीम के कप्तान और गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और पहले क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी टीम के दो गोल विफल किए।

इसके बाद दूसरे हाफ में आगे बढ़ते हुए 24वें मिनट में मंदीप ने गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके तीन मिनट बाद ही 27वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई। इसके साथ ही दूसरे क्वार्टर का समापन हुआ।

तीसरे क्वार्टर में जहां न्यूजीलैंड ने गोल दागने की भरसक कोशिश की, वहीं भारत ने भी अपनी ओर से पूरा दम लगाया। हालांकि, इस क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: अजलान शाह कप हॉकी: भारत ने ब्रिटेन के खिलाफ ड्रॉ से किया सफर का आगाज

चौथे क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे मिनट में ही हरमनप्रीत (47वें मिनट) ने गोल कर भारत को न्यूजीलैंड पर 3-0 विजयी बढ़त दिला दी। भारतीय टीम के अनुभवी हॉकी खिलाड़ी एस.वी सुनील के करियर का यह 200वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था।

यह भी पढ़ें: IPL 10: जसप्रीत बुमराह की करिश्माई गेंदबाजी से मुबंई ने मारी बाजी