logo-image

अजलान शाह कप हॉकी: भारत ने ब्रिटेन के खिलाफ ड्रॉ से किया सफर का आगाज, रविवार को न्यूजीलैंड से मुकाबला

अजलान शाह कप हॉकी के इस मैच में भारत की ओर से मंदीप सिंह ने दो गोल किए। वहीं, ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने एक-एक गोल किया।

Updated on: 29 Apr 2017, 05:54 PM

इपोह (मलेशिया):

भारत ने 26वें सुल्तान अजलान शाह कप में ड्रॉ के साथ अपने सफर का आगाज किया है। भारतीय टीम ने शनिवार को अपने पहले राउंड रोबिन मैच में ब्रिटेन के साथ मुकाबला 2-2 से ड्रॉ खेला। भारत की ओर से मंदीप सिंह ने दो गोल किए। वहीं, ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने एक-एक गोल किया।

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी और इसी कारण इसके समापन तक दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित रहा। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में और मैच के 19वें मिनट में भारत की ओर से फॉरवर्ड आकाशदीप सिंह ने गोल कर टीम का खाता खोला किया। हालांकि, इसके बाद 25वें मिनट में ब्रिटेन के टॉम कार्सन ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और नतीजा ये रहा कि कोई भी टीम गोल करने में नाकाम रही।

चौथे क्वार्टर की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने एसवी सुनील की ओर से मिले पास को गोल में बदल कर भारतीय टीम को जीत की कगार पर खड़ा किया। लेकिन, 53वें मिनट में एलान फोर्सिथ ने ब्रिटेन के लिए गोलदागकर एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर भारतीय टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया खेलेगी या नहीं, 7 मई को हो सकता है फैसला, बीसीसीआई ने बुलाई बैठक

इसके बाद दोनों टीमों के बीच काफी जद्दोजहद के बाद भी कोई और गोल नहीं हुआ और यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया। भारत का अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। वहीं, ब्रिटेन का सामना जापान से होगा।

यह भी पढ़ें: IPL 10: मनन वोहरा का 'सुपरमैन' अंदाज, हवा में उड़कर खींचा बाउंड्री के बाहर से गेंद ( Video)

यह भी पढ़ें: कोलकाता: मॉडल-एक्ट्रेस सोनिका चौहान की सड़क हादसे में मौत, TV एक्टर विक्रम गंभीर रूप से घायल