logo-image

अक्षय के बाद बर्थडे गर्ल साइना नेहवाल ने शहीद जवानों के परिजनों को 6 लाख रुपये देने का किया ऐलान

भारत की बैडमिंटन सनसनी और लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल आज 27 साल की हो गई। साइना ने अपने बर्थडे पर शहीदों के परिवारों को मदद देने का ऐलान किया। साइना ने सुकमा में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद 12 जवानों के परिवार वालों को 6 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

Updated on: 17 Mar 2017, 06:18 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए बड़े नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों को 9-9 लाख रुपए की सहायता की है। अक्षय के बाद अब बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी शहीदों के परिवारों को मदद देने का ऐलान किया है।

भारत की बैडमिंटन सनसनी और लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल आज 27 साल की हो गई। साइना ने अपने बर्थडे पर शहीदों के परिवारों को मदद देने का ऐलान किया। साइना ने सुकमा में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद 12 जवानों के परिवार वालों को 6 लाख रुपए देने का फैसला किया है। इनमें से हर परिवार को 50-50 हजार रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों को दी 1.08 करोड़ रुपए की मदद

साइना ने अपने जन्मदिन पर कहा, 'पिछले हफ्ते जो कुछ हुआ, उससे उन्हें काफी दुख हुआ और यह उन परिवारों के लिए छोटा सा योगदान है जो इतने दुख से गुजर रहे हैं। मैं उनका जीवन तो वापस नहीं लौटा सकती हूं, लेकिन अपनी तरह से यह छोटी सी मदद करना चाहती हूं'।

साइना से पहले गुरुवार को बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली में शहीद 12 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को 1 करोड़ 8 लाख रुपये दिये। जिसमें हर परिवार को 9-9 लाख रुपये दिये गये।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: होटल में आग, धोनी समेत झारखंड के खिलाड़ियों की किट जली, विजय हजारे ट्रॉफी का मैच स्थगित