logo-image

फ्रेंच ओपन: नडाल ने अर्जेटीना के डिएगो श्रवाट्जमैन को मात देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने 10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है और वह 27वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

Updated on: 07 Jun 2018, 06:11 PM

नई दिल्ली:

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने गुरुवार को पेरिस में जारी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रें च ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल ने तीन घंटे 42 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना के डिएगो श्रवाट्जमैन को मात दी। 

16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने 10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है और वह 27वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं। 

क्वार्टर फाइनल मुकाबला गुरुवार को शुरू हुआ था और पहले सेट को श्रवाट्जमैन ने 6-4 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थे तभी बारिश ने खलल डाला और मैच रोकना पड़ा। 

गुरुवार को दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे सेट के स्कोर 3-3 से आगे खेलना शुरू किया और नडाल ने शानदार शुरुआत करते हुए सेट को 6-3 से जीत लिया। तीसरे सेट में भी श्रवाट्जमैन क्ले कोर्ट के बादशाह को कड़ी टक्कर नहीं दे पाए। शीर्ष वरीय नडाल ने यह सेट 6-2 से अपने नाम किया। 

स्पेनिश खिलाड़ी के लिए चौथे सेट की शुरुआत भी शानदार रही। उन्होंने 5-1 की बढ़त बना ली लेकिन अर्जेटीना के खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और अगला गेम अपने नाम किया। हालांकि, वह नडाल को 6-2 से चौथे सेट पर कब्जा करने से नहीं रोक पाए।

सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो और क्रोएशिया के मारिन सिलिक के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। यह मैच भी बुधवार को ही होना था लेकिन बारिश के कारण अधूरा रह गया।

और पढ़ें- महिला एशिया कप : छह साल बाद बांग्लादेश से हारी टीम इंडिया