Breaking
  • कांग्रेस में बतौर अध्यक्ष आज होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

जैक सोक को हराकर राफेल नडाल पहुंचे रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में

  |  Updated On : May 19, 2017 02:00 PM
राफेल नडाल

राफेल नडाल

नई दिल्ली :  

क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल और दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन वावरिंका को बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

पिछले साल फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मरे से हारने वाले जोकोविच ने स्पेन के राबटरे बातिस्ता आगुट को 6-4, 6-4 से हराया। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ना होगा। जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 7-6, 6-3 से पराजित किया।

और पढ़ेंः इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंटः सानिया मिर्जा और यारोस्लावा श्वेडोवा पहुंची क्वार्टर फाइनल में

फ्रेंच ओपन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे राफेल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाए रखा उन्होंने अमेरिका के 13वें वरीय जैक सोक को 6-3, 6-4 से हराया। नडाल का अगला मुकाबला ऑस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थीम से होगा जिन्होंने अमेरिका के सैम क्वेरी को 3-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी।

नडाल और जोकोविच अगर क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने में सफल रहते हैं तो फिर वे सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते हैं। फ्रेंच ओपन के खिताब के एक अन्य दावेदार तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी वावरिंका की रोलां गैरां की तैयारियों को गहरा झटका लगा।

और पढ़ेंः भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर नवजोत कौर ने पूरे किए अपने करियर के 100 अंतराष्ट्रीय मैच

अमेरिका के जान इसनर ने उन्हें 7-6, 6-4 से हराया। कनाडा के पांचवें वरीय मिलोस राओनिच, क्रोएशिया के छठे वरीय मारिन सिलिच और अमेरिका के जान इसनर भी अंतिम आठ में पहुंच गए हैं।

RELATED TAG: Novak Djokovic, Quarterfinals, Rafael Nadal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो