logo-image

बैडमिंटन: सिंधु और सायना ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, प्रनॉय हुए बाहर

पीवी सिंधु और विश्व की नौंवी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने गुरुवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में एंट्री पा ली है

Updated on: 09 Mar 2017, 11:35 PM

नई दिल्ली:

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और विश्व की नौंवी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने गुरुवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में एंट्री पा ली है। सिंधु ने गुरुवार को खेले गए दूसरे दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह को मात दी थी, वहीं सायना ने जर्मनी की फेबियेने देपरेज को मात दी।

बर्कलेकार्ड अरेना के कोर्ट-1 में हुए महिला सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर के एक मुकाबले में विश्व की छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी दिनार को मात्र 30 मिनट में सीधे तौर पर 21-12, 21-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

यह भी पढ़ें- बैडमिंटन: पीवी सिंधु और प्रनॉय ने ऑल इंग्लैंड ओपन के दूसरे दौर में बनाई जगह

टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में हुए एक अन्य मुकाबले में ओलम्पिक पदक विजेता सायना ने देपरेज को 21-18, 21-10 से मात दी।

इस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर के मैच में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ी एचएस प्रनॉय को हार का सामना कर बाहर होना पड़ा। उन्हें टूर्नामेंट के सातवीं वरीय चीन के तियान होवेई ने 21-13, 21-5 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें- Video: मिस्बाह उल हक ने 7 गेंदों में जड़ डाले 40 रन, 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का भी किया कारनामा