logo-image

विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचीं पीवी सिंधु, वर्ल्ड नंबर 5 में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनीं

सिंधू ने जारी लगातार शानदार प्रदर्शन से बीडब्ल्यूएफ की विश्व रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट पांचवें स्थन पर पहुंच गई हैं।

Updated on: 18 Feb 2017, 01:02 PM

नई दिल्ली:

रियो में भारत को रजत पदक दिलाने वाली सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु के नाम एक और उपलब्ध दर्ज हो गई है। बुलंदियों के रथ पर सवार सिंधु ने जारी हुई ताजा वर्ल्ड रैकिंग में अपने करियर के सबसे ऊंचे पायदान पर पहुंच गई हैं। सिंधु ने जारी लगातार शानदार प्रदर्शन से बीडब्ल्यूएफ की विश्व रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट पांचवें स्थन पर पहुंच गई हैं।

सिंधु विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इसके पहले यह कारनामा सायना नेहवाल कर चुकी हैं। हैदराबाद की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी के 69399 अंक हैं।

यह भी पढ़ें- मेलबर्न टी20: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने आॅस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

पिछले महीने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाली सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है। सिंधु टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में इकलौती भारतीय हैं वहीं भारत की सायना नेहवाल नंबर 9 पर मौजूद हैं।

सिंधु ने जाहिर की खुशी

सिंधु ने अपनी इस उपलब्धि पर काफी खुशी जतायी है। उन्होंने कहा, 'मैं वर्ल्ड नंबर 5 बनकर बहुत खुश हूं। पिछले साल सीजन की शुरुआत के समय मुझे अपनी रैंकिंग में सुधार की उम्मीद थी। अब मैं इस साल के खत्म होने तक टॉप 3 खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही हूं।'

यह भी पढ़ें- सर्विस टैक्स चोरी मामले पर भड़की सानिया, कहा मीडिया सिर्फ निगेटिव खबर ही दिखाता है, अच्छी नहीं

पुरुषों की रैंकिंग

वहीं पुरुष एकल में अजय जयराम 18वें, के श्रीकांत 21वें और एस एस प्रणय 23वें स्थान पर हैं। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी 24वें रैंक पर हैं। वहीं एन सिक्की रेड्डी और प्रणव जैरी चोपड़ा 14वें स्थान पर हैं।